प्याज फिर हुआ महंगा, दाम 100 रूपये प्रति किलो पर पहुंचा

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 1880

Onion again becomes expensive, price reached Rs 10
राजधानी दिल्ली समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में प्याज़ की क़ीमतें आसमान छूने लगी हैं. दिल्ली-एनसीआर और चंडीगढ़ में एक किलो प्याज़ की क़ीमत 80 से 100 रुपए तक पहुंच गई. बनारस और चंडीगढ़ में भी प्याज़ 80 रुपए एक किलो के हिसाब से बिक रही है. आज़ादपुर मंडी में प्याज़ ख़रीदने पहुंचे एक कारोबारी ने कहा कि प्याज़ की क़ीमतों में उछाल की वजह से इसकी बिक्री कम हो गई है.

केंद्रीय खाद्य और उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि इस साल प्याज़ के उत्पादन में 30-40 फ़ीसदी की कमी आई है और पयाज़ की क़ीमतों को क़ाबू करने के लिए सरकार पहले ही कई क़दम उठा चुकी है.


रामविलास पासवान ने कहा कि एक्सपोर्ट पर पाबंदी और इंपोर्ट की कोशिशों से भी कोई नतीजा नहीं निकला. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि तुर्की, ईरान, अफग़ानिस्तान और इजिप्ट से प्याज़ मंगाने के लिए उन्होंने विदेश मंत्रालय से अपील की है.

वीडियो देखिये

वहीं आजादपुर अनियन मर्चेंट एसोसिएशन के प्रेसीडेंट राजेंद्र शर्मा ने उम्मीद जताई है कि दिल्ली के आसपास के इलाक़ों में प्याज़ की पैदावार अच्छी हुई है. लिहाज़ा, अगले कुछ दिन में दिल्ली-एनसीआर में प्याज़ की क़ीमतें घट सकती हैं.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed