झारखंड में दूषित खाना खाने से 300 लड़कियां बीमार

by Rumana Alvi 4 years ago Views 1780

OVER 300 SCHOOL KIDS SUCCUMB TO FOOD POISONING IN
झारखंड के चाईबासा में कस्तूरबा स्कूल में होस्टल का दूषित खाना खाने से करीब 300 लड़किया बीमार हो गई हैं। गंभीर रुप से बीमार लड़कियों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उलाज चल रहा है।


झारखंड के चाईबासा में कस्तूरबा गांधी गर्ल्स स्कूल में पढ़ने वाली करीब 300 लड़कियां होस्टल का खाना खाकर बीमार हो गई हैं। बीमार लड़कियों में कई की हालत गंभीर बनी हुई है, जिन्हें चाईबासा के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। सौ बेड वाले इस अस्पताल में गंभीर रुप से बीमार लड़कियां का इलाज चल रहा है।


स्कूल की वार्डन का कहना है कि बच्चियों ने जैसे ही खाना खाया थोड़ी देर बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी, जिसके फौरन बाद  स्कूल प्रबंधन ने सदर अस्पताल में सूचना दी और डॉक्टरों की एक टीम स्कूल पहुंची। गंभीर छात्राओं  को डॉक्टरों ने स्कूल से एंबुलेस के जरिये अस्पताल भेजा। खाने के सैंपल फूड इंस्पेक्टर ने ले लिए है, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही पता चला की इनके  बीमार होने की वजह खाना है या कुछ और।

वहीं डॉक्टर्स का कहना है छात्रों के बोर्ड एग्जाम भी चल रहे हैं, जिसकी वजह से खाने -पीने का रुटिन लगातार बदलता रहता हैं और इस वजह से भी इन्हें फूड पॉइजनिंग  हो सकती हैं। फिलहाल छात्रों को दवा दी जा रही हैं और डॉक्टरों की एक टीम को तैनात किया गया है। ताकि किसी तरह की कोई दिक्कत छात्राओं को नहीं हो

वीडियो देखिये

दूषित खाना खाकर बीमार पड़ने का  ये कोई ऐसा पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं, लेकिन स्कूल प्रबंधन संभलने का नाम नहीं लेते और इसका खमियाजा बच्चों को भुगतना पड़ता है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed