लेह-लद्दाख के लोगों का केन्द्र सरकार पर सच्चाई छुपाने का आरोप, बोले- चीन छीन रहा है ज़मीन

by Rahul Gautam 3 years ago Views 2382

People of Leh-Ladakh accuse media and government o
देश में चीन से जारी सीमा विवाद के बीच लद्दाख के निवासी केंद्र सरकार पर सच्चाई छुपाने का आरोप लगा रहे हैं। ट्विटर और फेसबुक पर ऐसे तमाम वीडियो वायरल हैं जिसमे लद्दाख और लेह के लोग दावा कर रहे हैं कि चीन भारत की ज़मीन पर कब्ज़ा करके बैठ गया है। साथ ही ये लोग मीडिया और सरकार दोनों पर देश के 130 करोड़ लोगों को गुमराह करने का आरोप लगा रहे हैं।

ITHZIN नाम की एक लद्दाख की स्थानीय लड़की की एक वीडियो छत्तीसगढ़ के मंत्री टी एस सिंह देव ने ट्विटर पर डाली है। वीडियो में ITHZIN ने दावा किया चीन भारत की लगातार ज़मीन छीन रहा है और केंद्र सरकार हाथ पर हाथ रखकर बैठी है। साथ ही, इस लड़की ने मीडिया पर भी देश के आगे झूठ परोसने का आरोप लगाया।


गौरव पांधी जोकि कांग्रेस के सोशल मीडिया डिपार्टमेंट से जुड़े हैं, टूंडूप नाम के एक व्यक्ति का वीडियो सोशल मीडिया पर डाला। टूंडूप वीडियो में अपने आप को लेह लद्दाख का निवासी बताते हैं और कहते हैं कैसे मीडिया गलवान घाटी, जहां भारत के 20 जवान शहीद हुए थे, से करीब 6 घंटे से ज्यादा दूर है और लोगों को सच नहीं दिखा रही है। वीडियो में टूंडूप ने कहा की ये सच है कि चीन ने भारत सीमा में घुसपैठ की है।

इसके पहले 1999 के कारगिल युद्ध के हीरो रहे, महावीर चक्र विजेता और लद्दाख के निवासी सोनम वांगचुक भी एक इंटरव्यू में कह चुके हैं कि जो पीएम मोदी कह रहे हैं, ज़मीनी सच्चाई उससे जुदा है।

बता दें, चीन से हुई हिंसक झड़प के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था की भारत की ज़मीन पर किसी देश के सैनिक नहीं बैठे हैं. ज़ाहिर है इन वीडियो के सामने आने के बाद सरकार से पूछे जा रहे सवालों की धार तेज़ होगी।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed