PM मोदी ने किया राम मंदिर ट्रस्ट का ऐलान, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र करेगा अयोध्या में मंदिर का निर्माण

by Renu Garia 4 years ago Views 1653

PM Modi announced Ram temple trust, Shri Ram Janma
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए एक स्वायत्त ट्रस्ट बना दिया गया है. बाबरी-मस्जिद रामजन्म भूमि विवाद में सुप्रीम कोर्ट ने 9 नवंबर को फैसला सुनाते हुए केंद्र सरकार को तीन महीने में ट्रस्ट बनाने का आदेश दिया था. यह मियाद 9 फरवरी को ख़त्म होने वाली थी. 

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए स्वायत्त ट्रस्ट का गठन हो गया. इसकी जानकारी पीएम मोदी ने लोकसभा में दी. उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में सुप्रीम कोर्ट के आदेशों को ध्यान में रखते हुए महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं. 


पीएम मोदी ने यह भी बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक अयोध्या में पांच एकड़ ज़मीन सुन्नी वक्फ बोर्ड को देने के लिए यूपी सरकार से कहा गया था जिसपर मंज़ूरी मिल गई है. 

वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि  री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में 15 ट्रस्टी होंगे जिसमें से एक ट्रस्टी दलित समाज से होगा. इसमें राजनीति से जुड़ा कोई भी प्रतिनिधि नहीं होगा. 

वहीं AIMIM के चीफ और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने इस ऐलान की टाइमिंग पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि संसद का यह सत्र 11 फरवरी को ख़त्म हो रहा है और यह ऐलान 8 फरवरी के बाद भी किया जा सकता है. मगर ऐसा लगता है कि दिल्ली के विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी परेशान है. यह देखना दिलचस्प होगा कि इस ऐलान का असर दिल्ली विधानसभा चुनाव पर देखने को मिलता है या नहीं. 

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed