पीएमसी बैंक केस: एक खाताधारक के फंसे थे 90 लाख रूपये, की आत्महत्या

by GoNews Desk 1 month ago Views 490
PMC BANK CUSTOMER DIES FROM CARDIAC ARREST
ads
पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक घोटाले के बाद से बैंक के ग्राहकों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को बैंक के एक कस्टमर संजय गुलाटी का सोमवार को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। ओशिवारा के तारापोरेवाला गार्डन में रहने वाले 51 साल के संजय गुलाटी के करीब 90 लाख रुपए पीएमसी बैंक में फंसे हैं। संजय सोमवार को बैंक के खिलाफ मुंबई के कोर्ट के बाहर हुए प्रदर्शन में भी शामिल थे। संजय की मौत के बाद उनके परिवार वालों ने इसके लिए पीएमसी बैंक को पूरी तरह से जिम्मेदार ठहराया है।

इस बीच आरबीआई ने पीएमसी बैंक के ग्राहकों को थोड़ी राहत देते हुए सोमवार को कैश निकालने की लिमिट को 25 हजार रुपए से बढ़ाकर 40 हजार रुपए कर दिया। आरबीआई ने सोमवार को ट्वीट कर लिमिट बढ़ाने की जानकारी दी और बताया कि जो राहत दी गई है उसके जरिए बैंक के 77 फीसदी से ज्यादा ग्राहक बैंक में जमा अपनी पूरी राशि निकाल पाएंगे। साथ ही आरबीआई ने ये भी कहा है कि वो बैंक की स्थिति पर पूरी नजर बनाए हुए है और आगे भी ग्राहकों के हित के लिए जरूरी कदम उठाता रहेगा।

Also Read: GoPlus - एक नज़र आज की बड़ी ख़बरों पर

इससे पहले सोमवार को पीएमसी बैंक के ग्राहकों ने मुंबई में  एस्पलनेड कोर्ट के बाहर प्रदर्शन कर आरबीआई चोर है के नारे लगाए। सोमवार को इस मामले में मुंबई की एस्पलनेड कोर्ट ने एचडीआईएल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक राकेश वाधवन, उनके बेटे सारंग  वाधवान और बैंक के पूर्व चेयरमैन वरयाम सिंह की पुलिस हिरासत 16 अक्टूबर तक बढ़ा दी है।