भारत दौरे पर राष्ट्रपति ट्रंप, पहले दिन अहमदाबाद और ताजमहल का किया दौरा

by GoNews Desk 4 months ago Views 1639
President Trump, Ahmedabad and Taj Mahal visited o
अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप का दो दिन का भारत दौरा , अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम से शुरू हो गया है. राष्ट्रपति ट्रंप जब अपनी पत्नी मेलनिया ट्रम्प, बेटी इवांका ट्रम्प और दामाद जैरेड कश्नर के साथ अहमदाबाद के सरदार वल्लभाई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उतरे तो पीएम मोदी उनके स्वागत के लिए ख़ुद मौजूद थे.

मोदी ट्रंप सबसे पहले साबरमती आश्रम पहुंचे जहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने अपनी ज़िंदगी के कई साल बिताए थे. यहां  अमरीकी राष्ट्रपति ने मेलेनिया ट्रंप के साथ चरखे पर सूत काता लेकिन विज़िटर बुक में एक गड़बड़ी कर बैठे. परंपरा के मुताबिक गांधी आश्रम में जब कोई हस्ती पहुंचती है तो विज़िटर बुक में महात्मा गांधी के बारे में दो शब्द ज़रूर लिखती है. मगर अमेरिकी राष्ट्रपति ने महात्मा गांधी की बजाय पीएम मोदी के लिए संदेश लिखा.

Also Read: सात महीने बाद कश्मीर घाटी में स्कूल खुले

वीडियो देखिये

उन्होंने लिखा, ‘मेरे महान दोस्त पीएम मोदी का इस शानदार यात्रा के लिए शुक्रिया.’ इसके बाद ट्रंप और मोदी मोटेरा स्टेडियम पहुंचे जो खचाखचा भरा हुआ था. यहां ट्रंप ने कहा कि भारतीय लोकतंत्र की तारीफ़ करते हुए कहा कि आप ख़ुशकिस्मत हैं कि भारत में रहते हैं. उन्होंने पीएम मोदी को शानदार मेहमाननवाज़ी के लिए शुक्रिया भी कहा. शाम को प्रेज़िडेंट ट्रंप आगरा में ताजमहल देखने पहुंचे. वो देर तक अपने परिवार के साथ ताजमहल को निहारते रहे. उन्होंने कहा कि ताजमहल देखकर वो चकित हैं और यह प्रेरित करने वाली धरोहर है.

Latest Videos

Facebook Feed