प्रियंका गांधी का CM योगी पर हमला, कहा- हमारी परंपरा बदला लेने की नहीं

by GoNews Desk 4 years ago Views 2734

Priyanka Gandhi attacks CM Yogi, said- Our traditi
नागरिकता क़ानून विरोधी प्रदर्शनों में यूपी सरकार की शह पर पुलिस ने जिस बर्बरता से कार्रवाई की है, उसपर गंभीर सवाल उठ रहे हैं. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के बाद अब कांग्रेस ने भी योगी सरकार की नीयत पर सवाल खड़े किए हैं.

नागरिकता क़ानून विरोधी प्रदर्शनों में यूपी की योगी सरकार ने जिस तरह बदले की भावना से कार्रवाई की, उसपर अब गंभीर सवाल उठना शुरू हो गए हैं. सपा प्रमुख अखिलेश यादव की प्रेस कांफ्रेंस के बाद अब कांग्रेस के एक डेलिगेशन ने राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से बिगड़ चुकी क़ानून व्यवस्था पर मुलाक़ात की. इसके बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि यूपी पुलिस कितने ग़ैर पेशेवर तरीक़े से काम कर रही है. प्रियंका ने कहा कि यह क़ानून कानून देश की आत्मा के खिलाफ है और देश की ग़रीब जनता को नोटबंदी की तरह प्रताड़ित करने वाला है.


इस प्रेस कांफ्रेंस में प्रियंका गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर तीखा हमला बोला और कहा कि हमारी परंपरा में बदला या हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है. प्रियंका गांधी ने प्रदर्शनकारियों पर यूपी पुलिस की बर्बर कार्रवाई के ख़िलाफ़ जांच की मांग की है.

नागरिकता क़ानून विरोधी प्रदर्शनों का सबसे ज़्यादा असर उत्तर प्रदेश में देखने को मिला है. यहां तक़रीबन 20 लोगों की मौत हो चुकी है और बड़े पैमाने पर सार्वजनिक संपत्ति का नुकसान हुआ है. प्रदर्शनकारियों ने यह भी आरोप लगाया है कि यूपी पुलिस ने रात के वक़्त उनके घरों में घुसकर मारपीट के साथ-साथ लूटपाट भी की है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed