PMC बैंक के बाद अब एक और को-ऑपरेटिव बैंक से पैसे निकालने पर रोक 

by Renu Garia 4 months ago Views 1074
Prohibited withdrawal of money from another co-ope
पंजाब एंड महाराष्ट्र कोपरेटिव बैंक के बाद रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया यानि आरबीआई ने अब एक और कोपरेटिव बैंक के खातों से पैसे निकालने पर रोक लगा दी है। आरबीआई आदेशानुसार बैंगलोर के श्री गुरु राघवेंद्र कोआपरेटिव बैंक के खाताधारक फ़िलहाल केवल 35000 रुपए ही निकल सकते है। अपना ही पैसे निकलने पर लगी इस रोक के चलते लोग अब अपने पैसे को लेकर चिंतित हैं। 

देश में एक के बाद एक कोपरेटिव बैंक में पैसो को लेकर गड़बड़ी सामने आ रही है। अब आरबीआई ने बैंगलोर के श्री गुरु राघवेंद्र कोआपरेटिव बैंक को निर्देश दिया है की हर ग्राहक फ़िलहाल केवल 35000 रुपए तक ही निकल सकता है। इसका कारण कोपरेटिव बैंक द्वारा 62 ऐसे लोन देने के कारण हुआ है जिससे बैंक का 300 करोड़ फसा हुआ है। इस रोक के कारण लोग अपनी जमा राशि को लेकर चिंतित हैं। हालांकि, बैंक के कर्मचारियों ने लोगो को आश्वासन तो दिया है, की उनकी जमा राशि बैंक में सुरक्षित है।  आश्वासन के बावजूद लोग काफी नाराज़ हैं, और हाल ही में हुए पीएमसी घोटाले के बाद लोगो में गंभीर चिंता बनी हुई है।

Also Read: GoPlus - एक नज़र आज की बड़ी ख़बरों पर

वीडियो देखिये

घबराये हुए बैंक के डेपोसिटर्स को बेंगलुरु के बीजेपी MP तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट कर आश्वासन दिया है की उन्होंने इस मामले को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के सामने रखा है जिस पर सरकार ने जमाकर्ताओं के हितों की रक्षा करने की बात कही है। इस बैंक के ज़्यादातर खाता धारक बड़े बुज़ुर्ग हैं जो इस खबर के बाहर आने के बाद अपने  अकाउंट की जानकारी के लिए कतारों में खड़े नज़र आये। लोगो का कहना है की उन्होंने अपनी सारी जमा पूंजी बैंक में डिपाजिट कराई थी और उससे मिलने वाले ब्याज पर वे अपना घर खर्च चलाते हैं। 

Latest Videos

Facebook Feed