भारत बंद में सड़कों पर उतरे प्रदर्शनकारी, कई जगह रेलवे ट्रैक और सड़क जाम कर प्रदर्शन किया

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 1563

Protesters descended on Bharat Bandh since morning
10 ट्रेड यूनियनों की तरफ से बुधवार को बुलाए गए भारत बंद में सुबह से ही प्रदर्शनकारी सड़कों पर हैं। पश्चिम बंगाल के हावड़ा में जहां प्रदर्शनकारियों ने रेलवे ट्रैक को ब्लॉक किया, वहीं नॉर्थ 24 परगना में सीपीआईएम और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सड़क जामकर प्रदर्शन किया।

केंद्र सरकार की आर्थिक और जन विरोधी नीतियों के खिलाफ बुधवार को 10 ट्रेड यूनियनों की तरफ से बुलाए गए भारत बंद में सुबह से ही प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर गए। सुबह से ही पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, बिहार समेत देश के कई राज्यों में प्रदर्शनकारी बंद के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। पश्चिम बंगाल के हावड़ा में जहां प्रदर्शनकारियों ने रेलवे ट्रैक को ब्लॉक किया, वहीं नॉर्थ 24 परगना में सीपीआईएम और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सड़क जामकर प्रदर्शन किया।


पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में तो बस ड्राइवर प्रदर्शनकारियों के हमले से बचने के लिए हेलमेट पहनकर बस चला रहे हैं। ट्रेड यूनियन लेबर लॉ का भी विरोध कर रहे हैं, वहीं स्टूडेंट यूनियन की ओर से शिक्षण संस्थानों में फीस बढ़ाने का विरोध किया जा रहा है। भारत बंद के मद्दनेजर देशभर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। ट्रेड यूनियनों की तरफ से भारत बंद में 25 करोड़ से ज्यादा लोगों के भाग लेने का दावा किया गया है। भारत बंद के चलते बैंकिंग और परिवहन समेत कई सेवाएं प्रभावित हुई हैं।

वीडियो देखिये

भारत बंद को देखते हुए स्पाइसजेट, इंडिगो, विस्तारा समेत कई एयरलाइंस कंपनियों ने अपने यात्रियों के लिए ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है। ट्रैवल एडवाइजरी में एयरलाइंस कंपनियों ने अपने यात्रियों से कहा है कि भारत बंद के चलते एयरपोर्ट पहुंचने के लिए घर से समय से पहले निकलें। पंजाब और हरियाणा समेत कई राज्य सरकारों ने भी अपने कर्मचारियों को इस बंद से दूर रहने का निर्देश दिया है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed