हैदराबाद एनकाउंटर पर सवाल, NHRC ने जांचदल रवाना किया

by Ankush Choubey 4 years ago Views 2672

Question on Hyderabad encounter, NHRC sends inquir
हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप और हत्या के चार मुलज़िमों के एनकाउंटर पर सवाल उठना शुरू हो गए हैं. राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने एनकाउंटर पर स्वत: संज्ञान लेते हुए एक जांच दल फौरन मौक़े पर रवाना किया है जो जल्दी से जल्दी अपनी रिपोर्ट सौंपेगा. जांच दल की अगुवाई की कमान एक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को सौंपी गई है.

वहीं साइबराबाद के पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार ने प्रेस कांफ्रेंस कर एनकाउंटर का ब्यौरा पेश किया. वीसी सज्जनार ने एनकाउंटर के फर्ज़ी होने के आरोप को ख़ारिज किया और कहा कि क़ानून ने अपना काम किया है.


वहीं एमआईएमआईएम के प्रेज़िडेंट और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि वो हर तरह के एनकाउंटर के ख़िलाफ़ हैं. उन्होंने कहा कि देखते हैं मैजिस्टीरियल जांच में क्या निकलकर आता है.

वीडियो देखिये

कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने कहा, ‘मैं नहीं जानता कि हैदराबाद से जुड़े तथ्य क्या हैं. एक ज़िम्मेदार नागरिक के तौर पर मैं कह सकता हूं कि इसकी पूरी तरह जांच होनी चाहिए ताकि पता लगाया जा सके कि एनकाउंटर फर्ज़ी था या सच. क्या मुलज़िमों ने भागने की कोशिश की या फिर कुछ और मामला था.’

सीपीआईएम महासचिव सीताराम येचुरी ने भी एनकाउंटर पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि ग़ैर न्यायिक हत्याएं औरतों की सुरक्षा जैसी गंभीर चिंता का जवाब नहीं हो सकतीं.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed