राहुल गांधी ने पूछा, ‘भारतीय सैनिकों को निहत्था चीनी ख़ेमे में किसने भेजा?'

by GoNews Desk 1 month ago Views 617
Rahul Gandhi asked, "Who sent the Indian soldiers
गलवान वैली में 15-16 जून की रात भारतीय सैनिकों पर चीनी सैनिकों ने उस वक्त हमला किया जब वे निहत्थे थे. बर्बरता से की गई हत्या में इस्तेमाल कुछ नुकीले हथियार भी सामने आए हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूछा है कि आख़िर हमारे जवान निहत्थे क्यों थे? उन्होंने कहा कि चीन ने हमारे निहत्थे सैनिकों की हत्या करके बहुत बड़ी ग़लती की है लेकिन इन वीरों को निहत्थे ख़तरे की ओर किसने भेजा, क्यों भेजा और इसका ज़िम्मेदार कौन है?

राहुल गांधी ने एक और ट्वीट में कहा कि चीन की हिम्मत कैसे हुई कि उसने हमारे निहत्थे सैनिकों की जान ली? जान गंवाने वाले हमारे सैनिक निहत्थे क्यों भेजे गए थे?

Also Read: सत्येंद्र जैन और आतिशी पॉज़िटिव, स्वास्थ्य मंत्रालय की कमान मनीष सिसोदिया को मिली 

वहीं कांग्रेस महाचिव प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट कर केन्द्र सरकार पर हमला किया है। उन्होंने दिल्ली-मेरठ सेमी हाईस्पीड रेल कॉरिडोर का ठेका चीनी कंपनी को देने पर सवाल उठाए हैं।

वीडियो देखिए

प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर लिखा, ‘हमारे 20 जवान शहीद हुए हैं। ऐसे में केन्द्र सरकार को मज़बूत संदेश देना चाहिए लेकिन सरकार ने दिल्ली-मेरठ सेमी हाईस्पीड रेल कॉरिडोर का ठेका चीनी कम्पनी को सौंप कर घुटने टेकने जैसी रणनीति अपनाई है। तमाम भारतीय कंपनियां भी इस कॉरिडोर को बनाने के काबिल हैं।’

15 जून की रात भारत-चीन सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प में भारतीय सेना के एक कमांडिंग ऑफिसर सहित 19 जवान शहीद हो गए। इसके बाद से दोनों देशों की सामा पर तनाव का माहौल है।

Latest Videos

Facebook Feed