आतंकवादी प्रज्ञा ठाकुर ने आतंकवादी गोडसे को देशभक्त बताया: राहुल गांधी

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 2242

Rahul Gandhi said, 'terrorist Pragya Thakur calls
मालेगांव धमाके की आरोपी और बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को लोकसभा में देशभक्त कहने पर घिर गई हैं. भारतीय जनता पार्टी ने प्रज्ञा के बयान की निंदा करते हुए उनपर कार्रवाई की है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि महात्मा गांधी हमारे आदर्श हैं. नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने वाली सोच निंदनीय है.


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रज्ञा ठाकुर को आतंकवादी कह दिया है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘आतंकवादी प्रज्ञा ने आतंकवादी गोडसे को देशभक्त कहा. भारतीय संसद के इतिहास में यह एक दुखद दिन है.’

एमआईएम प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि यह पहली बार नहीं है जब प्रज्ञा ठाकुर ने ऐसा बयान दिया है. इससे उनकी ज़ेहनियत का अंदाज़ा होता है कि वो गांधी की दुश्मन हैं और उनके हत्यारे की चाहने वाली हैं.

प्रज्ञा के बयान पर संसद में भी ज़ोरदार हंगामा हुआ. कांग्रेस के सांसदों ने विरोध जताते हुए लोकसभा से वॉकआउट कर दिया. लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि प्रज्ञा ठाकुर ने कांग्रेस पार्टी को आतंकी पार्टी कहा था. एक ऐसी पार्टी जिसके हज़ारों नेताओं ने देश को आज़ाद कराने में अपनी जान दी. यह क्या हो रहा है. क्या सदन इसपर चुप रहेगा? क्या महात्मा गांधी का हत्यारा देशभक्त कहा जाएगा?

लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने कहा कि प्रज्ञा ठाकुर ने जो कहा है, उसे रिकॉर्ड से बाहर निकाल दिया गया है. इसपर बहस कैसे हो सकती है कि प्रज्ञा के बयान को रिकॉर्ड से निकाला गया है या नहीं.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed