बॉलीवुड फिल्म रंग दे बसंती की स्टार कास्ट CAA के विरोध में उतरी

by GoNews Desk 1 month ago Views 759
Bollywood
ads
नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ पिछले कई दिनों से देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। देशभर के कॉलेजों के छात्रों के साथ ही नेताओं और आम लोग इसके खिलाफ खड़े हो गए हैं। बॉलीवुड स्टॉर्स भी लगातार इसके खिलाफ आवाज उठाकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। बॉलीवुड में साल 2006 में आई फिल्म रंग दे बसंती की स्टार कॉस्ट भी इसका विरोध कर रही हैं।

फिल्म के डायरेक्टर राकेश ओम प्रकाश मेहरा से लेकर फिल्म के एक्टर्स सिद्धार्थ, अतुल कुलकर्णी, कुणाल  Kunal कपूर और सोहा अली ने इसका विरोध किया है। गुरुवार को जहां राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने मुंबई के अगस्त क्रांति मैदान में नागरिकता कानून को ले रहे विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया। वहीं एक्टर सिद्धार्थ ने ट्ववीटर पर फिल्म रंग दे बसंती का डॉयलॉग  Ab bhi jo na khaula woh khoon nahi hai paani hai... Jo desh ke kaam na aaye woh bekaar jawaani hai ट्वीट किया। साथ ही कहा कि क्रांति लोकतंत्र का जीवन रक्त है।

Also Read: आईपीएल 2020 - एक नज़र सबसे महंगे बिकने वाले खिलाडियों पर

सोहा अली खान ने ट्वीट कर कहा कि शांतिपूर्ण विरोध करना हमारा मौलिक अधिकार है, लेकिन विरोध प्रदर्शन में हिंसा नहीं होनी चाहिए और सरकार को भी संयम बरतना चाहिए। साथ ही कहा कि हमारे बच्चों और छात्रों को कॉलेज में सुरक्षित महसूस करना चाहिए और पुलिस का डर नहीं होना चाहिए। 

कुणाल कपूर  ने कहा कि ये मुझे झकझोरता है कि जिन्हें मैं जानता हूं और जो पढ़े-लिखे हैं वो अब पूरी तरह से न सिर्फ धार्मिक तर्ज पर, बल्कि जाति की तर्ज पर भी कट्टर हो चुके हैं। वहीं अतुल कुलकर्णी ने लिखा कि भेदभाव एक दीमक की तरह है जो सतह पर नहीं रुकता है लेकिन अंदर में बैठ जाता है।

हालांकि इन सबके बीच  फिल्म रंग दे बसंती में चंद्रशेखर आजाद का किरदार निभाने वाले और सुपरस्टार आमिर खान ने अभी तक इस मामले में कुछ नहीं बोला है। साथ ही फिल्म के एक दूसरे एक्टर रहे शरमन जोशी ने भी इस मामले में चुप्पी साध रखी है।

वीडियो देखिये