गुजरात के सौराष्ट्र में रिकॉर्ड 10 इंच बारिश हुुई, बाढ़ जैसे हालात

by Ankush Choubey 3 years ago Views 5734

Record 10 inches of rain in Saurashtra of Gujarat,
गुजरात में 24 घंटे के भीतर रिकार्ड 10 इंच बारिश हो चुकी है और कई इलाक़े बाढ़ग्रस्त हो गए हैं। राजकोट में पानी का बहाव इतना तेज़ था कि कई जिंदा मवेशी पानी में बह गए. वायरल वीडियो राजकोट के खिजडिया मोटा गांव का है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक मानसून अभी पूरे जोर पर है और अगले तीन दिनों में गुजरात के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की आशंका है और महाराष्ट्र के भी कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. अहमदाबाद मौसम विभाग के निदेशक ने बताया कि जामनगर, द्वारका और कच्छ में अत्यधिक भारी बारिश का अनुुमान है जबकि गिर सोमनाथ, जूनागढ़, पोरबंदर और राजकोट में तेज़ बारिश होगी. सौराष्ट्र के लगभग सभी जिलों में भारी वर्षा हो रही है.


गुजरात के द्वारका जिले के खंभालिया तालुका में अब तक 487 मिलीमीटर बारिश होने के एक दिन बाद सौराष्ट्र मेें भारी बारिश जारी रही। जिससे कुछ क्षेत्रों में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई.

राज्य आपातकालीन अभियान केंद्र के मुताबिक द्वारका तालुका में 272 मिलीमीटर और कल्याणपुर तालुका में 355 मिलीमीटर बारिश हुई. जूनागढ़ जिला विकास अधिकारी प्रवीण चौधरी ने कहा कि जिले के केशोद तालुका में सबली नदी के ऊपर बना लगभग 30 साल पुराना पुल सोमवार को भारी बारिश के कारण ढह गया।

वीडियो देखिए

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed