रिलायंस जियो फ्री कॉल की सेवा कर रहा है बंद, कॉलिंग के लिये देना होगा पैसा

by GoNews Desk 1 month ago Views 1694
Reliance Jio is offering free call service, money
ads
एक तरफ जहां मोबाइल कंपनियां दिवाली के मौके पर अपने यूजर्स को खुश करने के लिए नई-नई स्क्रीम्स और ऑफर्स लॉन्च कर रही हैं, वहीं रिलायंस जियो ने अपने यूजर्स को बड़ा झटका देते हुए अब आउटगोइंग कॉल्स के लिए पैसे लेने का एलान किया।

बुधवार को रिलांयस जियो ने कहा कि अब 10 अक्टूबर से यूजर्स को किसी दूसरी कंपनी के नेटवर्क पर आउटगोइंग कॉल्स करने के लिए प्रति मिनट 6 पैसे देने होंगे। हालांकि कंपनी ने आउटगोइंग कॉल्स पर होने वाली 6 पैसे की कटौती पर इतनी ही वैल्यू का डेटा यूजर्स को मुफ्त देने का ऐलान किया।

Also Read: तीसरे T20 में पाकिस्तान को हराकर श्रीलंका ने सीरीज 3-0 से अपने नाम की

ये भी पढ़ें- अर्थव्यवस्था को मजबूत करने का दावा खोखला, वर्ल्ड इकोनॉमी कॉम्पिटिशन में 10 पायदान नीचे आया भारत

इसके अलावा जियो से जियो और लैंडलाइन के साथ इनकमिंग कॉल्स पहले की ही तरह फ्री रहेंगी। जियो ने कहा है जब तक TRAI टर्मिनेशन चार्ज जीरो नहीं करती, तब तक कंपनी यूजर्स से आउटगोइंग कॉल्स के लिए पैसे लेगी।

वीडियो देखिये

जियो ने दूसरी कंपनियों के नेटवर्क पर आउटगोइंग कॉल्स करने के लिए अलग से आईयूसी टॉप-अप वाउचर भी लॉन्च किया है। इनकी कीमत 10 रुपए से 100 रुपए के बीच हैं। इन वाउचर्स में दूसरी कंपनी के नेटवर्क पर आउटगोइंग कॉल करने के लिए मिनट्स के अलावा, एक्सट्रा मोबाइल डेटा भी मिलेगा जो मौजूदा प्लान में ऐड हो जाएगा। साथ ही ये सभी वाउचर्स किसी वैलिडिटी के साथ नहीं आएंगे।