कन्नन गोपीनाथ के बाद एक और आईएएस अधिकारी का इस्तीफ़ा, कहा- लोकतंत्र को दबाया जा रहा है

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 1461

IAS office
2012 बैच के आईएएस अधिकारी कन्नन गोपीनाथ के बाद अब एक और आईएएस अधिकारी शशिकांत सेंथिल ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है. 2009 बैच के आईएएस अफ़सर शशिकांत सेंथिल कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ ज़िले में तैनात थे.

उन्होंने कहा कि ऐसे वक़्त में जब हमारे लोकतांत्रित संस्थानों को अभूतपूर्व तरीक़े से दबाया जा रहा है, तब सिविल सर्वेंट के पद पर बने रहना अनैतिक लग रहा है. सेंथिल ने ये भी कहा कि आने वाला वक़्त देश के बुनियादी ताने बाने के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण है और बेहतर होगा कि मैं आईएएस की नौकरी से इस्तीफ़ा देकर लोगों की बेहतरी के लिए अपना काम जारी रखूं.


शशिकांत सेंथिल तमिलनाडु के रहने वाले हैं और फिलहाल दक्षिण कन्नड़ ज़िले में डिप्टी कमिश्नर के पद पर तैनात थे. वह पूर्व विदेश मंत्री एसएम कृष्णा के दामाद वीजी सिद्धार्थ की ख़ुदकुशी के मामले की जांच भी कर रहे थे. हालांकि उन्होंने साफ़ किया है कि उन्होंने ये फ़ैसला किसी विशेष घटना के चलते नहीं लिया है.

वीडियो देखिये

शशिकांत सेंथिल से पहले 24 अगस्त को दादर और नागर हवेली में तैनात आईएएस अफ़सर कन्नन गोपीनाथ भी अपने पद से इस्तीफ़ा दे चुके हैं. गोपीनाथ ने अपने बयान में कहा था कि वो अपनी बोलने की आज़ादी को दोबारा हासिल करने के लिए अपने पद से इस्तीफ़ा दे रहे हैं. उन्होंने जम्मू-कश्मीर में नागरिकों के बुनियादी अधिकारों के हनन का भी हवाला दिया था.

इसी तरह 2009 बैच के टॉपर रहे शाह फ़ैसल ने भी इसी साल जनवरी में इस्तीफ़ा देकर एक राजनीतिक दल जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट का गठन किया था. जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा ख़त्म किए जाने के फ़ैसले की वो लगातार आलोचना कर रहे थे जिसके बाद से उन्हें नज़रबंद कर दिया गया है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed