बरेली की साफिया के जज़्बे को सलाम, ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ दे रही हैं परीक्षा

by GoNews Desk 1 month ago Views 1519
Story of 10th Student Safiya Javed Bareilly
कहते हैं ना अगर आपके अंदर कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो कोई भी परेशानी आपका रास्ता नहीं रोक सकती। अपने हौसले के दम पर आप हर मुश्किल को आसान कर सकते हो और ऐसा ही कुछ कर रही है बरेली की 10वीं की छात्रा - साफिया जावेद।


ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ एग्जाम हाल में एग्जाम  देती ये हैं साफिया जावेद। जो बरेली के राजकीय बालिका इंटर कालेज में पढ़ती है और अभी क्लास 10th की स्टूडेंट हैं। साफिया पिछले 5 सालों से फेफड़ों की परेशानी के साथ ही टीबी की बीमारी से भी जूझ रही हैं।

Also Read: न्यूजीलैंड बनाम भारत, दूसरा टेस्ट (प्रीव्यू)

फेंफड़े कमजोर होने की वजह से साफिया को सांस लेने में काफी दिक्कत होती हैं, जिसकी वजह से डॉक्टरों ने उन्हें 24 घंटे ऑक्सीजन पर रहने की सलाह दी है। एग्जाम करीब आते ही साफिया की हिम्मत ने जबाव दे दिया था।

साफिया ने बोर्ड परीक्षा देने के लिए प्राइवेट एग्जाम फॉर्म तो भरा, लेकिन उनके दिल में एक डर था कि क्या वो एग्जाम दे पाएंगी या नहीं। लेकिन साफिया ने एग्जाम में शामिल होकर साबित कर दिया की अगर आप कुछ  करने की ठान ले तो कोई भी काम मुश्किल नहीं।

बोर्ड एग्जाम देने के लिए साफिया के जज्बे को देखते हुए कॉलेज प्रशासन ने भी उन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ परीक्षा देने की इजाज़त दे दी और उन्होंने एग्जाम हाल में 3 घंटे बैठकर परीक्षा दी। साफिया कहती हैं, वो बीमार जरुर हैं, लेकिन कमजोर नहीं। वो अपने माता-पिता के सपने को पूरा करना चाहती हैं। और इसके लिए उन्हें जितनी मेहनत हो सकेगी वो करने के लिए तैयार हैं।