अब गोवा में तख़्तापलट की तैयारी, शिवसेना की धमकी से बीजेपी में हड़कंप

by Ankush Choubey 4 years ago Views 4096

sanjay raut said that after maharashtra its goa
बीजेपी की सबसे पुरानी सहयोगी रही शिवसेना अब उसे एक के बाद एक झटके दे रही है. महाराष्ट्र की सत्ता से बेदख़ल करने के बाद शिवसेना अब बीजेपी को गोवा में भी बाहर का रास्ता दिखाने की तैयारी कर रही है.

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र की तरह गोवा फॉरवर्ड पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व डिप्टी सीएम विजय सरदेसाई अपने तीन विधायकों के संग शिवसेना के साथ गठबंधन कर रहे हैं. जल्दी ही गोवा में भी आपको चमत्कार देखने को मिलेगा.


संजय राउत का इशारा महाराष्ट्र के बाद गोवा में तख़्तापलट की ओर है. उन्होंने धमकी भरे अंदाज़ में कहा कि यह पूरे देश में होगा. अभी महाराष्ट्र के बाद गोवा का नंबर है और उसके बाद यह गठबंधन अन्य राज्यों में होगा. हम देश में ग़ैर-बीजेपी खड़ा करना चाहते हैं.

वहीं गोवा के पूर्व डिप्टी सीएम विजय सरदेसाई ने कहा कि जिस तरह महाराष्ट्र विकास अघाड़ी बनाई है, वैसे ही सबको एक साथ आना चाहिए और गोवा में भी करना चाहिए. विजय सरदेसाई ने अपने तीन विधायकों के साथ मुंबई में संजय राउत के साथ मुलाक़ात की है और उन्होंने यह कहकर गोवा की राजनीति में हलचल तेज़ कर दी है कि गोवा सरकार के कुछ लोग उनके संपर्क में हैं.

2017 में गोवा विधानसभा चुनाव में 17 सीटों के साथ कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी लेकिन सरकार 13 सीटों वाली बीजेपी ने बनाई थी. कांग्रेस को दूसरा झटका उस वक्त लगा जब जुलाई 2019 में उसके 10 विधायक टूटकर बीजेपी में शामिल हो गए थे.

फ़िलहाल गोवा में बीजेपी की सरकार को 30 विधायकों का समर्थन है लेकिन शिवसेना और फॉरवर्ड पार्टी के नए गठबंधन ने गोवा बीजेपी की नींद उड़ा दी है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed