सीनियर अफसरों की बात मानने से इंकार, अब भी धरने पर दिल्ली पुलिस

by GoNews Desk 4 years ago Views 2216

Senior officers refuse to obey, Delhi Police still
देश की राजधानी दिल्ली में ऐसा पहली बार हुआ जब हज़ारों की तादाद में दिल्ली पुलिस के जवानों ने अपना ही पुलिस हेडक्वॉर्टर घेर लिया. वकीलों के हमले के बाद पुलिस हेडक्वॉर्टर पहुंचे पुलिसवाले अपनी सुरक्षा की गुहार लगा रहे हैं. पुलिसवालों ने कहा कि उन्हें ख़ाक़ी वर्दी पहनने पर अब डर लगता है. सीनियर अफसर प्रदर्शनकारी पुलिसकर्मियों को मनाने की कोशिश कर रहे हैं और धरना खत्म करने की अपील कर रहे हैं।

प्रदर्शनकारी जवानों का धरना ख़त्म करवाने के लिए दिल्ली पुलिस के कमिश्नर अमूल्य पटनायक सामने आए. उन्होंने लौटने की अपील की लेकिन जवान प्रदर्शन पर अड़े रहे. कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला है और गृह मंत्री अमित शाह से जवाब मांगा है.


वकीलों और दिल्ली पुलिस के बीच यह टकराव शनिवार को तीस हज़ारी कोर्ट से शुरू हुआ. यहां पार्किंग को लेकर हुए विवाद में वकीलों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हुई और आगज़नी भी की गई. इसके बाद सोमवार को दिल्ली समेत दूसरे शहरों में वकीलों ने काम ठप कर दिया. साकेत कोर्ट में दिल्ली पुलिस के जवान पर हमला हुआ, कड़कड़डुमा कोर्ट में भी मारपीट का वीडियो वायरल हुआ.

वीडियो देखिये

इन हमलों के ख़िलाफ़ दिल्ली पुलिस ने एफ़आईआर दर्ज करके तफ़्तीश शुरू कर दी है लेकिन प्रदर्शनकारी जवान धरना ख़त्म करने को तैयार नहीं हैं. दूसरी ओर वकीलों ने मंगलवार को भी हड़ताल जारी रही और कामकाज ठप रखा.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed