देवेंद्र फडणवीस सीएम तो अजित पवार बने उपमुख्यमंत्री, शरद पवार बोले ये NCP का नहीं अजित पवार का निजी फैसला

by Ankush Choubey 4 years ago Views 3324

Sharad Pawar left the Shiv Sena and went with BJP,
महाराष्ट्र की राजनीति में शनिवार सुबह एक बड़ा उलट फेर हुआ। शनिवार की सुबह महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने आनन फानन में देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपत दिला दी। जबकि एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपत ली। 

लेकिन इस पुरे मामले को लेकर एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने अपना पल्ला झाड़ लिया है।  शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार बनाने के लिए बीजेपी को समर्थन देने का अजीत पवार का निर्णय उनका व्यक्तिगत निर्णय है न कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का और हम उसके इस फैसले का समर्थन या समर्थन नहीं करते हैं।


वहीँ शपत ग्रहण समारोह होने के तुरंत बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार को बधाई दी।

 इससे पहले शुक्रवार की शाम शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की अहम बैठक के बाद एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने इस बात की ओर इशारा किया था कि उद्धव ठाकरे ही सीएम बनेंगे।  

लेकिन ये भी तय किया गया है कि सारे पत्ते शनिवार को जॉइंट प्रेस कॉन्फ़्रेन्स में खोले जाएँगे। वहीँ शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा था कि मीटिंग में काफ़ी अहम मुद्दों पर बातचीत हुई है।

बता दें कि हाल ही में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार की मुलाकात पीएम नरेंद्र मोदी से हुई थी तब बताया गया था कि इस बैठक में महारष्ट्र में किसानों के मुद्दे पर चर्चा हुई थी।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed