शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के सभी विधायकों की मुंबई में परेड

by GoNews Desk 1 week ago Views 1387
Shiv Sena, Congress and NCP parade legislators in
ads
मुंबई के ग्रांड हयात होटल में एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना ने शक्ति प्रदर्शन के लिये सभी 162 विधायकों की परेड कराई। इन 162 विधायकों में कई निर्दलीय भी शामिल हुए।

शक्ति प्रदर्शन में एनसीपी चीफ शरद पवार, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चौव्हान मौजूद रहे। इनके अलावा एनसीपी चीफ शरद पवार की बेटी सुप्रीया सुले, उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्या ठाकरे समेत कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के नेताओं समेत कई निर्दलीय विधायक भी मौजूद रहे।

Also Read: महाराष्ट्र को लेकर सड़क से संसद तक कांग्रेस का हंगामा

सभा को संबोधित करते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमारी लड़ाई सत्यमेव जयते के लिये है। आप जितना हमें तोड़ने की कोशिश करेंगे हम उतने ही साथ आएंगे।

वहीं शरद पवार ने कहा कि ये गठबंधन महाराष्ट्र के लिये है। उन्होंने कहा कि हम महाराष्ट्र के लिये साथ आए हैं। शरद पवार ने दावा किया कि बहुमत से ज़्यादा हमारे पास सीटें हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी ने गलत तरीके से सरकार बनाई है और उनका दावा है कि फ्लोर टेस्ट वाले दिन 162 से भी ज़्यादा विधायकों को पेश करेंगे। मुंबई के ग्रांड हयात होटल में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के विधायकों ने एक साथ रहने की शपथ ली। साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे समेत तीनों पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं ने सभी विधायकों का संबोधन किया।

बता दें कि महाराष्ट्र में पिछले एक महीने से सरकार बनाने को लेकर घमासान मचा हुआ है। बीते दिनों राज्य के राज्यपाल ने देवेंद्र फडणवीस और एनसीपी नेता अजित पवार को शपथ दिला दी थी। देवेंद्र फडणवीस सीएम बने हैं तो वहीं शरद पवार के भतीजे अजित पवार को डिप्टी सीएम बनाया गया है।

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के इस कदम के बाद शिवसेना खेमा सुप्रीम कोर्ट का रुख अपनाया। सोमवार को कोर्ट ने मामले पर सुनवाई के बाद मंगलवार 10:30 बजे तक के लिये फैसला सुरक्षित रख लिया है। ऐसे में देखना होगा कि सुप्रीम कोर्ट क्या फैसला देता है।