महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगने पर शिवसेना, कांग्रेस का बीजेपी पर हमला

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 4817

Shiv Sena, Congress attack BJP after President's r
20 दिनों से जारी महाराष्ट्र में सरकार गठन की  कोशिशों के बीच राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया है. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राष्ट्रपति शासन लगाने की रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेजी जिसपर राष्ट्रपति ने मुहर लगा दी.

इस फैसले से नाराज़ शिवसेना ने राज्यपाल और बीजेपी पर सीधा हमला बोला. शिवसेना ने कहा कि राज्यपाल ने उसे पर्याप्त मौक़ा नहीं दिया और राज्यपाल ने बीजेपी के इशारे पर राष्ट्रपति शासन की सिफ़ारिश कर दी. अब शिवसेना सुप्रीम कोर्ट की शरण में पहुंच गई है और इस मामले में अर्जेंट दख़ल देने की अपील की है.


कांग्रेस ने भी राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने पर तीखा हमला किया. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की सिफ़ारिश करके राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने लोकतंत्र और संवैधानिक प्रक्रिया का मज़ाक बना दिया.

वीडियो देखिये

इस बीच शाम साढ़े पांच बजे कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, अहमद पटेल और केसी वेणुगोपाल मुंबई पहुंचे हैं. यहां इनकी एनसीपी चीफ शरद पवार के साथ शिवसेना को समर्थन देने समेत तमाम ज़रूरी मुद्दों पर बैठक चल रही है. इस बैठक के नतीजे जो भी निकलें लेकिन अब राज्य में राष्ट्रपति शासन लग चुका है और रिश्ते टूटने के बाद शिवसेना बीजेपी में तल्ख़ी और बढ़ गई है.

इस बीच NCP और शिव सेना को उम्मीद है की जल्दी ही आपसी गठबंधन की चिट्ठी राज्यपाल को देंगे और राष्ट्रपति शासन हटा लिया जाएगा।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed