हरियाणा में बीजेपी को झटका, अमित शाह का 'अबकी बार 75 के पार' का नारा फेल

by GoNews Desk 4 years ago Views 5911

Shock to BJP in Haryana, Amit Shah's slogan of 'th
हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अबकी पार 75 पार का नारा दिया था लेकिन मतदाताओं ने उसे बहुमत में आने से रोक दिया है. 90 सीटों वाली हरियाणा विधानसभा में बीजेपी ने पिछले चुनाव में 47 सीटों पर जीत दर्ज की थी लेकिन इस बार पार्टी 39 सीटों पर सिमटती दिख रही है. ऐसे में उसका अपने दम पर सरकार बनाने का सपना टूट गया है. हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष सुभाष बराला को इस्तीफ़ा देना पड़ा है और सीएम मनोहर लाल खट्टर दिल्ली तलब कर लिए गए हैं.

कांग्रेस पार्टी ने हरियाणा में ज़बरदस्त वापसी की है. पिछले चुनाव में 15 सीटों पर सिमटने वाली पार्टी ने इस बार दोगुनी से भी ज़्यादा 31 सीटों पर बढ़त बना ली है. दो बार सूबे की कमान संभाल चुके भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अब सरकार बनाने की कोशिशें तेज़ कर दी हैं. उन्होंने सभी विपक्षी दलों को एकजुट होकर सरकार बनाने की अपील की.


कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने बीजेपी पर निर्दलीय उम्मीदवारों पर दबाव बनाने का आरोप लगाया है. हरियाणा विधानसभा चुनाव में किंगमेकर बनकर उभरे दुष्यंत चौटाला ने पार्टी की कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. उन्होंने कहा कि पहले विधायक दल का नेता चुना जाएगा, उसके बाद कोई फैसला होगा.

वीडियो देखिये

महाराष्ट्र में भी बीजेपी शिवसेना को नुकसान हुआ है लेकिन वोटरों ने फणनवीस सरकार पर भरोसा जताया है. हालांकि सरकार में हिस्सेदारी को लेकर बीजेपी शिवसेना के बीच खींचतान शुरू हो गई है. महाराष्ट्र में एनसीपी ने शानदार प्रदर्शन किया है जो 56 सीटों पर आगे चल रही है जबकि कांग्रेस के लिए 50 सीटें भी जीत पाना मुहाल हो गया.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed