असम के सैलाब में छह और डूबे, अब तक 33 मौतें

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 1427

Six more drowned in Assam's floods, 33 deaths so f
भारी बारिश के बाद सैलाब झेल रहे असम में मरने वालों की तादाद 33 हो गई है. बाढ़ में डूबने से छह मौतें ढुबरी, नागांव, बरपेटा और नलबाड़ी में दर्ज हुईं जबकि 50 साल का एक शख़्स कछार ज़िले में लैंडस्लाइड के चलते मारा गया. राहत की बात यह है कि बारिश में कमी आने के चलते पानी अब नीचे उतरना शुरू हो गया है.

केंद्रीय जल आयोग के मुताबिक ब्रह्मपुत्र समेत राज्य में ज़्यादातर नदियों में जलस्तर घटने लगा है लेकिन कुछ नदियां अभी भी ख़तरे के निशान के ऊपर बह रही हैं. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले चार-पांच दिनों तक राज्य में धीमी बारिश होगी और नदियों का जलस्तर सामान्य से ऊपर रहने की आशंका है. जोरहट, तेज़पुर, गुवाहाटी, गोआलपाड़ा और ढुबरी में ब्रह्मपुत्र अभी भी ख़तरे के निशान के ऊपर बह रही है.


असम राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक बाढ़ग्रस्त ज़िलों की संख्या 25 से घटकर 21 रह गई है जबकि प्रभावित लोगों की संख्या 14 लाख 95 हज़ार पहुंच गई है. लगातार बारिश की वजह से बाघजन ऑयलफील्ड में लगी आग बुझाने के अभियान पर भी असर पड़ा है जो 9 जून को भड़की थी. बाढ़ की वजह से ऑयलफील्ड तक पहुंचने की सड़क बंद हो गई है और एक दूसरी नई सड़क तैयार की जा रही है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed