कोरोना वायरस से चीन में 169 लोगों की मौत

by GoNews Desk 3 weeks ago Views 671
So far 169 people have died in China from coronavi
ads
चीन में कोरोनावायरस का कहर जारी है और अब तक इससे चीन में 169 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में भी कोरोनावायरस को लेकर अलर्ट जारी है और कई शहरो में इसके संदिग्ध मरीज़ मिले हैं। भारत समेत कई देशों ने चीन के लिए फ्लाइट्स रद्द कर दी हैं।

जानलेवा कोरोनावायरस का कहर चीन में जारी है और अब तक चीन में इस बीमारी से 169 लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही पिछले 24 घंटे में चीन में 1700 नए मामले सामने आए हैं। चीन के साथ-साथ दुनिया के कई दूसरे देशों में भी कोरोनावायरस ने अपनी दस्तक दे दी है।

Also Read: CAA के ख़िलाफ़ देश में विरोध प्रदर्शन जारी, शाहीन बाग़ धरने का आज 47वां दिन

वीडियो देखिये

भारत समेत दुनियाभर के 15 से ज्यादा देशों में कोरोनावायरस पहुंच गया है और कई देशों में इसके संदिग्ध मरीज भी मिले हैं। चीन समेत दुनियाभर में इस बीमारी के साढ़े सात हजार से ज्यादा मरीज मिले हैं। इस बीच भारत समेत कई देशों ने चीन के लिए फ्लाइट्स रद्द कर दी हैं।

भारत में भी कोरोनावायरस को लेकर अलर्ट जारी है। दिल्ली, केरल, मुंबई, जयपुर, पटना, हैदराबाद, चंड़ीगढ़ समेत कई शहरों में संदिग्ध मरीज़ मिले हैं। सभी मरीजों को ऑब्ज़रवेशन में रखा गया है। वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को एडवाइजरी जारी करते हुए भारतीय लोगों से अपील की है कि अगर जरूरी न हो तो वो चीन की यात्रा करने से बचें। साथ ही कहा कि जो लोग एक जनवरी 2020 को या इसके बाद चीन गए थे वो लोग नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर इसकी जानकारी दें। साथ ही मंत्रालय ने  एक हेल्प लाइन नंबर 011-23978046 भी जारी किया है।

कोरोनावायरस को लेकर गुरुवार को WHO ने  इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है। मीटिंग में  कोरोनावायरस को लेकर इमरजेंसी घोषित की जा सकती है। कोरोनावायरस का पहला मामला  पिछले साल दिसंबर महीने में चीन के वुहान शहर में सामने आया।