ट्रंप की यात्रा को लेकर सुरक्षा के खास इंतजाम

by Rumana Alvi 4 years ago Views 1532

Special security arrangements for Trump's journey
अमेरिकी राष्ट्रपति 24 फरवरी आगरा जाएंगे जहां वो अपनी पत्नी के साथ ताज का दीदार करेंगे। जिसकों लेकर आगरा में सुरक्षा के पुख्ता इतंजाम करने के साथ ही आस पास की दुकानों की भी कायपलट का काम जोरों पर हैं।


अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप दो दिन की यात्रा पर इंडिया आ रहे हैं। जिसकों लेकर सुरक्षा के खास इंतजाम किये जा रहे हैं। 24 फरवरी को वो अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ ताजमहल का दीदार भी करेंगे। उनके दौरे से पहले आगरा के सौंदर्यीकरण का काम भी जोरो-शोरो से चल रहा है।


ट्रंप का काफिला जिस जगह से गुजरना है। वहां दुकानों को रंग रोगन करवाया जा रहा हैं। सारी दुकानों के बोर्ड एक की रंग से रंगवाएं जा रहे हैं। ताकि देखने में वो अच्छे लगे। दुकानदारों का कहना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति के आने की वजह से प्रशासन को ध्यान तो आया सड़को पर साफ-सफाई के साथ ही दुकानों को भी अच्छा दिखाने के लिए काम किया जा रहा हैं।

वहीं पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सुरक्षा के खास इतंजाम किये गए हैं।ताजमहल के आसपास पड़ने वाली दुकानों, घरों और होटल का वेरिफिकेशन किया जा रहा हैं। ताकि किसी तरह की कोई दिक्कत ना हो। जगह -जगह पुलिसकर्मीयों को तैनात किया जाएगा।

एयरपोर्ट से ताजमहल तक 5 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात रहेगें। कई जगह सीसीटीवी के साथ ही खुफियां कैमरे भी लगाए गए हैं। ताकि बारिकी से हर चीज पर नजर रखी जा सके।

वीडियो देखिये

जाहिर है पिछले अनुभवों से सीख लेते हुए सरकार इस बार कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं।दरअसल अमेरिकी के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के आगरा दौरे के वक्त गलियों और कुछ सड़कों को बंद कर दिया गया था। जिससे चारों तरफ सन्ना पसरा हुआ था। शायद इसी वजह से क्लिंटन ने आगरा को भुतहा शहर कहा था।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed