गणतंत्र दिवस के मौके पर देश में सुरक्षा के कड़े इंतेज़ाम

by Rumana Alvi 4 years ago Views 1800

Strict security arrangements in the country on the
देशभर में गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इतंजाम किए गए हैं। सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली में 22 हज़ार पुलिस जवान तैनात किये गए हैं, जो चप्पे-चप्पे पर लगातार नज़र बनाए हुए हैं।

26 जनवरी को देश अपना 71वां गणतंत्र दिवस मनाने जा रहा है। इसे देखते हुए राजधानी दिल्ली समेत पूरे देश में सुरक्षा के कड़े इतंजाम किए गए हैं। हर जगह आने-जाने वालों पर कड़ी नज़र रखी जा रही हैं। रेलवे स्टेशन और बस स्टेशन पर पुलिस के जवान लगतार लोगों पर निगरानी कर रहे हैं। 26 जनवरी के चलते जम्मू-कश्मीर भी अलर्ट पर है और यहां चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के कड़े इंतेज़ाम हैं। साथ ही नाकों पर सुरक्षाबलों की संख्या बढ़ा दी गई है।


पुलिस की मोबाइल वैन भी लगातार शहर में घूम रही है। इसके साथ ही सर्च ऑपरेश भी लगातार जारी है। कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखने पर उससे पूछताछ की जा रही है। सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि किसी तरह की कोई घटना ना हो इसके लिए ठोस इेंतज़ाम किए गए हैं।

वीडियो देखिये

वहीं राजधानी दिल्ली में राजपथ के पास मल्टी लेयर्स सुरक्षा का घेरा बनाया गया है। परेड और वीवीआईपी लोगों की सुरक्षा के लिए एनएसजी, एसपीजी और आईटीबीपी कमांडों को तैनात किया है। दिल्ली में पुलिस के 22 हज़ार जवानों के साथ ही आर्म्ड पुलिस फोर्स की 48 कंपनियों तैनात हैं। परेड के रास्तों पर एक हज़ार से ज़्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। सुरक्षा के मद्देनज़र 25 जनवरी की रात से दिल्ली के बॉर्डर को सील कर दिया गया ताकि किसी तरह की कोई घटना-दुर्घटना ना हो।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed