सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त वार्ताकारों ने शाहीन बाग़ के प्रदर्शनकारियों से मुलाकात की

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 1820

Supreme Court-appointed negotiators meet protester
नागरिकता कानून, एनआरसी और एनपीआर के ख़िलाफ़ पूरे  देश में धरना और विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है। मंगलवार रात सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त वार्ताकार संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन ने शाहीन बाग़ जाकर प्रदर्शनकारियों से मुलाकात की।


देश में पिछले करीब ढाई महीने से नागरिकता कानून, एनआरसी और एनपीआर के ख़िलाफ़ धरना और विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है। दिल्ली के शाहीन बाग़ में भी धरना और विरोध प्रदर्शन जारी है और बुधवार को धरने का 81वां दिन है। मंगलवार रात सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त वार्ताकार संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन ने शाहीन बाग़ जाकर प्रदर्शनकारियों से मुलाकात की।


साधना रामचंद्रन ने प्रदर्शनकारियों से कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने आपके प्रदर्शन के हक पर अपनी सहमति दी है, लेकिन अनिश्चितकाल तक रास्ता रोकना सही नहीं है और इसलिए अब आप लोग खुद ही तय करें कि ये प्रदर्शन कैसे और कहां जारी रहेगा।  वहीं  संजय हेगड़े ने प्रदर्शनकारियों से कहा कि हमें इस मामले का हल संविधान के दायरे में ही ढूंढना होगा और सारे मसलों का हल झगड़े से नहीं निकलता। 

वीडियो देखिये

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने 25 फरवरी को हुई सुनवाई में कहा था कि  दिल्ली में इस समय माहौल ठीक नहीं है और मामले की सुनवाई 23 मार्च तक के लिए टाल दी थी।  दिल्ली के शाहीन बाग़ की ही तर्ज पर दूसरे शहरों में भी नागरिकता कानून, एनआरसी और एनपीआर के ख़िलाफ़ लोगों का प्रदर्शन जारी है। मध्य प्रदेश के इंदौर में BADWALI इलाके में पिछले पचास दिन से नागरिकता कानून, एनआरसी और एनपीआर के ख़िलाफ़ प्रदर्शन जारी है। मंगलवार को बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह यहां जारी प्रदर्शन में शामिल हुए।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed