चिदंबरम की जमानत याचिका पर SC ने फैसला सुरक्षित रखा, जेल में 100 दिन पूरे

by GoNews Desk 1 week ago Views 546
P Chidambaram
ads
आईएनएक्स मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल में बंद कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने आईएनएक्स मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर  फैसला सुरक्षित रख दिया। साथ ही कोर्ट ने ईडी को अब तक हुई जांच की स्टेटस रिपोर्ट सीलबंद लिफाफे में जमा कराने की अनुमति दी। वहीं चिदंबरम ने दलील दी कि उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है। ईडी ने कहा कि चिदंबरम बाहर आकर मुकदमे को प्रभावित कर सकते हैं।

इससे पहले बुधवार को विशेष कोर्ट ने पी चिदंबरम को झटका देते हुए उनकी हिरासत 11 दिसंबर तक बढ़ा दी है। आईएनएक्स मनी लॉन्ड्रिंग केस में पी चिदंबरम पिछले 100 दिन से तिहाड़ जेल में बंद हैं। बुधवार को पी चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट से सवाल उठाते हुए पूछा कि क्या वो रंगा-बिल्ला जैसे अपराधी हैं, जिसके चलते दिल्ली हाईकोर्ट की तरफ से जमानत देने से इनकार किया है।

Also Read: आतंकवादी प्रज्ञा ठाकुर ने आतंकवादी गोडसे को देशभक्त बताया: राहुल गांधी

साथ ही  चिदंबरम ने दलील दी कि उन्हें सिर्फ इसलिए जेल में रखा गया है, क्योंकि वो आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग केस में मुख्य आरोपी कार्ति चिदंबरम के पिता हैं। चिदंबरम ने कहा कि इस मामले से उन्हें जोड़ने के लिए उनके खिलाफ एक भी सबूत नहीं है।

बुधवार को ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने तिहाड़ जेल पहुंचकर पी चिदंबरम से मुलाकात की थी। इस दौरान चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम भी मौजूद थे।