‘रफ़ाल डील पर सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले ने केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ आपराधिक जांच का दरवाज़ा खोला’

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 2631

Supreme Court verdict on Rafale Deal opens crimina
लड़ाकू विमान रफ़ाल के रक्षा सौदे से जुड़ी सभी पुनर्विचार याचिकाएं ख़ारिज होने के बाद कांग्रेस  बीजेपी में ज़ुबानी जंग शुरू हो गई है. सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कांफ्रेंस की और कांग्रेस पर सीधा हमला बोला. उन्होंने कहा कि यह सत्य और मोदी सरकार की जीत है. उन्होंने यह मांग भी कि राहुल गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए क्योंकि रफ़ाल रक्षा सौदे पर उन्होंने देश से झूठ बोला है.

इसके बाद कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बीजेपी पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले पर बीजेपी को जश्न मनाने की बजाय इस घोटाले में जांच के लिए तैयार हो जाना चाहिए. सुप्रीम कोर्ट ने अपने फ़ैसले में कहा है कि संवैधानिक वजहों से सुप्रीम कोर्ट के हाथ बंधे हुए हैं लेकिन जांच एजेंसियों के नहीं. सुरजेवाला ने कहा कि इस फैसले ने राफेल विमान डील में आपराधिक जांच का दरवाज़ा खोल दिया है.


इस मुद्दे को ज़ोरशोर से उठाने वाले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस जोसेफ़ ने रफ़ाल विमान घोटाले में जांच का दरवाज़ा खोल दिया है. अब जल्द से जल्द इस मामले में जांच शुरू होनी चाहिए. इस घोटाले की पड़ताल के लिए एक ज्वाइंट पार्लियामेंट्री कमिटी भी बनाई जानी चाहिए.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed