स्वामी चिन्मयानंद पर बलात्कार का मुक़दमा दर्ज, 14 दिन के लिए जेल भेजे गए

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 1884

Swami Chinmayanand
बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर बलात्कार का मुक़दमा दर्ज करने के बाद उन्हें 14 दिन के लिए जेल भेज दिया गया है. उत्तर प्रदेश पुलिस के प्रमुख ओपी सिंह ने कहा कि शुक्रवार की सुबह स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ़्तारी से पहले एफ़आईआर में बलात्कार की धारा भी जोड़ी गई है.

ओपी सिंह ने कहा, ‘सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर गठित एसआईटी दो मुक़दमों की जांच कर रही थी. एक मुक़दमा पीड़िता की ओर से दर्ज कराया गया था जबकि दूसरा मुक़दमा स्वामी चिन्मयानंद की तहरीर पर दर्ज हुआ था. पीड़िता ने अपनी तहरीर में बलात्कार के आरोप लगाए थे जबकि स्वामी चिन्मयानंद का आरोप था कि बलात्कार का आरोप लगाकार उनके साथ ब्लैकमेलिंग और फिरौती मांगी जा रही है.


पीड़िता ने बलात्कार के सबूत के तौर पर वीडियो क्लिप्स मुहैया कराए थे. इसी तरह स्वामी चिन्मयानंद ने भी ब्लैकमेलिंग और फ़िरौती मांगने से जुड़ी वीडियो क्लिप्स एसआईटी को दी थी. दोनों पक्षों की क्लिप्स की फॉरेंसिक जांच कराई गई है. इसके बाद शुक्रवार की सुबह स्वामी चिन्मयानंद को उनके आश्रम से गिरफ़्तार करके जेल भेज दिया गया है. उनपर दर्ज एफ़आईआर में बलात्कार की धारा भी जोड़ दी गई है.

इसी तरह स्वामी चिन्मयानंद की ब्लैकमेलिंग और फिरौती की मांग करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ़्तार करके जेल भेज दिया गया है. डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि इस मामले में कार्रवाई में देरी नहीं हुई है बल्कि इनकी गहनता से जांच की जा रही थी. जांच के दौरान कुछ ठोस सबूत मिले तो गिरफ़्तारी की कार्रवाई की गई है.

इससे पहले शाहजहांपुर लॉ कॉलेज की स्टूडेंट और पीड़िता ने आरोप लगाया था कि सबूत देने के बावजूद एसआईटी स्वामी चिन्मयानंद पर बलात्कार का मुक़दमा दर्ज नहीं कर रही है. हालांकि अब उनपर क़ानून का शिकंजा कसता जा रहा है.

वीडियो देखिये

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed