पश्चिम बंगाल में बीजेपी को तगड़ा झटका, उपचुनाव में टीएमसी ने बाज़ी मारी

by Ankush Choubey 4 years ago Views 2960

The BJP suffered a major blow in West Bengal, the
पश्चिम बंगाल की तीन विधानसभा सीटों कालियागंज, करीमपुर और खड़गपुर सदर सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है. कालियागंज विधानसभा सीट पर तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार तपन देब सिन्हा ने बीजेपी उम्मीदवार कमल चंद्र सरकार को करीबी मुकाबले में दो हज़ार से ज़्यादा वोटों से हरा दिया है.

वहीं करीमपुर विधानसभा सीट पर टीएमसी उम्मीदवार विमलेन्दु सिन्हा रॉय बीजेपी उम्मीदवार जय प्रकाश मजूमदार से 25 हज़ार वोटों से आगे चल रहे हैं. जय प्रकाश मजूमदार पश्चिम बंगाल बीजेपी के उपाध्यक्ष हैं जिनपर पिछले दिनों हमला भी हुआ था.


वहीं खड़गपुर सदर विधानसभा सीट पर टीएमसी उम्मीदवार प्रदीप सरकार बीजेपी उम्मीवार प्रेमचंद्र झा से 17 हज़ार से ज़्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं.

वहीं उत्तराखंड की पिथौरागढ़ विधानसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार चंद्र पंत ने कांग्रेस उम्मीदवार अंजु लुंथी को तक़रीबन दो हज़ार वोटों से मात दे दी है.

पश्चिम बंगाल में 2016 में हुए विधानसभा चुनाव में कालियागंज सीट पर कांग्रेस के प्रेमथनाथ रॉय ने जीत दर्ज की थी लेकिन इसी साल मई में प्रेमथनाथ रॉय की मौत के बाद यह सीट खाली हुई थी. अब टीएमसी ने इस सीट पर कब्ज़ा कर लिया है।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव साल 2021 में होने हैं। ऐसे में ये उपचुनाव भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल के महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं। नतीजों और रुझानों से पता चलता है कि पश्चिम बंगाल में सीएम ममता बनर्जी का दबदबा क़ायम है जबकि बीजेपी तेज़ी से आगे बढ़ रही है. लंबे समय तक पश्चिम बंगाल पर शासन करने वाली सीपीआईएम और कांग्रेस पार्टी यहां पिछड़ती नज़र आ रही है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed