कोरोना वायरस का असर भारत में तेज़, चीन में 132 से ज्यादा लोगों की मौत

by Rumana Alvi 4 years ago Views 2623

The impact of the deadly disease spreading in Chin
चीन में फैली जानलेवा बीमारी का असर अब भारत में भी दिख रहा हैं। राजधानी दिल्ली समेत कई शहरों के बाद मध्य प्रदेश में एक मेडिकल स्टूडेट में कोरोनावायरस के संदिग्ध लक्षण पाए गए हैं।

चीन के वुहान शहर में फैली जानलेवा बीमारी कोरोनावायरस का असर चीन के अलावा और भी कई देशों में फैल गया हैं। चीन में 132 से ज्यादा लोगों की जान लेने वाला ये खतरनाक वायरस अब दिल्ली, मुंबई समेत कई शहरों के बाद मध्य प्रदेश में भी अपने पैर पसार रहा हैं। मध्य प्रदेश के उज्जैन में मेडिकल के एक छात्र में चीन में फैली जानलेवा बीमारी कोरोनावायरस के संदिग्ध लक्षण पाए गए हैं। छात्र चीन के वुहान में रहकर मेडिकल की पढ़ाई कर रहा था।


वीडियो देखिये

17 जनवरी को जब छात्र अपने घर उज्जैन वापस आया तब से उसे सर्दी -जुकाम और बुखार था। कुछ दिनों तक तो छात्र घर पर ही रहा लेकिन जब उसका बुखार नहीं उतरा तो डॉक्टर के पास गया। बाद में आनन-फानन में छात्र को उज्जैन के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसके बाद उसे आब्जरवेशन में रखा गया है।

डॉक्टर्स का कहना है कि फिलहाल छात्र के ब्लड सैंपल ले लिए गए हैं और उसे पुणे की नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ वायरोलॉजी लैब भेजा गया हैं। रिपोर्टस आने के बाद ही ये साफ होगा कि संदिग्ध को कोरोनावायरस जैसी खतरनाक बीमारी है या नहीं।

इस खतरनाक बीमारी से चीन में कई लोगों की मौत हो चुकी हैं। मध्य प्रदेश में भी सभी जिलों के सीएमएचओ और सिविल सर्जन के साथ निजी अस्पतालों को अलर्ट पर रहने को कहा हैं। किसी भी शख्स में इस वायरस के लक्षण दिखने पर उसे आब्जरवेशन में रखने को कहा हैं।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed