49 हज़ार के पार हुई कोरोना मरीज़ों की संख्या, लगभग 1700 मौतें

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 2460

The number of corona patients crossed 49 thousand,
देश में कोरोना मरीज़ों की तादाद में बेतहाशा बढ़ोतरी जारी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक देश में कुल संक्रमित मरीज़ों की संख्या 49 हज़ार 391 पहुंच गई है जबकि मौत का आंकड़ा 1 हज़ार 694 दर्ज किया गया है. बीते 24 घंटे में कोरोना के 2 हज़ार 958 नए मरीज़ मिले हैं जबकि इस दौरान 126 लोगों की मौत हुई.

इस बीच तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव ने राज्य में लॉकडाउन 29 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि आम लोगों को अपनी ज़रूरत के सामान शाम छह बजे तक ख़रीद लेने चाहिए और उसके बाद घर में रहना चाहिए. शाम सात बजे से राज्य में कर्फ्यू लागू हो जाएगा और इसे तोड़ने वाले के ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाएगी.


तेलंगाना के अलावा यूपी के ग़ाज़ियाबाद ज़िले में 31 मई तक धारा 144 लगा दी गई है. ज़िले के डीएम अजय शंकर पांडेय ने कहा है कि हालात को देखते हुए इसे घटाया या बढ़ाया जा सकता है.

वीडियो देखिए

 

इस बीच यूपी के बाद अब पश्चिम बंगाल में भी प्रवासी मज़दूरों को डिसइनफेक्ट किया गया है. प्रवासी मज़दूर राजस्थान के अजमेर से हुगली विशेष ट्रेन से पहुंचे थे. इस दौरान रेलवे स्टेशन पर इनके ऊपर स्प्रे किया गया. ऐसा ही एक वाक़या यूपी के रायबरेली में भी सामने आ चुका है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed