देश में कोरोना मरीज़ों की संख्या 14 हज़ार के पार हुई, 21 नौसैनिक भी चपेट में आए

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 2658

The number of corona patients in the country cross
लॉकडाउन और तमाम पाबंदियों के बावजूद कोरोनावायरस के मरीज़ों की संख्या अपनी रफ़्तार से देश में बढ़ रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक संक्रमित मरीज़ों की संख्या 14 हज़ार 378 हो गई है जबकि 480 लोगों की मौत हो चुकी है. मंत्रालय के मुताबिक फिलहाल एक्टिव मरीज़ों की संख्या 11 हज़ार 906 है जबकि 1992 लोगों को इलाज के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है.

इस बीच कोरोना संक्रमित एक नौसैनिक के संपर्क में आने से 20 अन्य नौसैनिक भी इसकी चपेट में आ गए हैं. सभी नौसैनिक मुंबई में आईएनएस आंग्रे पर तैनात थे जिसे फिलहाल लॉकडाउन कर दिया गया है. नेवी का एक संक्रमित मरीज़ 7 अप्रैल को मिला था और बाक़ी के 20 नौसैनिक उसके संपर्क में आए थे. हालांकि संपर्क में आए नौसैनिकों में कोरोना के लक्षण नहीं दिखे थे लेकिन जांच रिपोर्ट में सभी पॉज़िटिव पाए गए.


इससे पहले सेनाध्यक्ष एमएम नरवाणे ने बताया था कि सेना से जुड़े आठ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. इनमें दो डॉक्टर और एक नर्सिंग असिस्टेंट हैं. सबसे पहले सेना का एक जवान लद्दाख़ में कोरोना की चपेट में आया था लेकिन इलाज के बाद उसने कोरोना को मात दे दी है और वापस ड्यूटी पर लौट आया है. 

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed