भगत सिंह का मानने वाला है अमित शाह की रैली में नारेबाज़ी करने वाला शख़्स

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 1918

The person shouting slogans at Amit Shah's rally i
नागरिकता क़ानून विरोधी प्रदर्शनकारियों से गृह मंत्री अमित शाह को सीधी चुनौती मिल रही है. 7 जनवरी को लाजपत नगर में एक युवा महिला वकील ने अमित शाह की रैली में नागरिकता क़ानून के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी की थी और अब बाबरपुर में अमित शाह की एक चुनावी सभा में 20 साल के एक नौजवान ने सीएए वापस लो के नारे लगा दिए. दिल्ली पुलिस से रिहाई के बाद हरजीत ने कहा कि विरोध करना उनका अधिकार है. 

दिल्ली के बाबरपुर इलाक़े में गृह मंत्री अमित शाह की रैली में 20 साल के एक नौजवान हरजीत सिंह ने नागरिकता क़ानून विरोधी नारेबाज़ी की थी. गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी समर्थकों ने हरजीत को पीटने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया था. दिल्ली पुलिस से रिहाई के बाद हरजीत ने कहा कि वो डरने वालों में से नहीं हैं और विरोध करना उनका अधिकार है. 


हरजीत सिंह शहीदे आज़म भगत सिंह के विचारों से प्रभावित हैं और दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग से पॉलिटिकल साइंस में बीए कर रहे हैं. रविवार की शाम वो सीलमपुर इलाक़े में जारी विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने गए थे, तभी उन्हें बाबरपुर में अमित शाह की रैली के बारे में पता चला. उन्होंने अमित शाह की रैली में जाकर सीएए वापस लो के नारे लगाए. मगर वहां जमा बीजेपी समर्थकों ने हरजीत की पिटाई कर दी. उनके शरीर पर चोटों के निशान हैं. 

जब बीजेपी समर्थक हरजीत की पिटाई कर रहे थे, तभी अमित शाह ने सुरक्षाबलों से उसे ले जाने को कहा. हरजीत का आरोप है कि दिल्ली पुलिस ने उसे रिहा करने से पहले सादे काग़ज़ पर यह लिखवाया कि उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं है और अमित शाह की रैली में उसने नारेबाज़ी अनजाने में की. हरजीत ने कहा कि अगर वो कागज़ पर नहीं लिखता तो दिल्ली पुलिस उसे रिहा नहीं करती. हालांकि दिल्ली पुलिस ने इस आरोप से इनकार किया है.

वीडियो देखिये

मगर यह पहला मामला नहीं है कि जब नागरिकता क़ानून विरोधी प्रदर्शनकारियों से गृह मंत्री अमित शाह को सीधी चुनौती मिली हो. इससे पहले 7 जनवरी को अमित शाह लाजपत नगर में रैली निकाल रहे थे तो युवा वकील सूर्या राजप्पन ने अपने घर की बालकनी में आकर नारेबाज़ी की थी और बेडशीट पर नागरिकता क़ानून विरोधी नारे लिखकर टांग दिया था. हालांकि इस विरोध की वजह से सूर्या को उनके मकान मालिक ने घर से निकाल दिया था लेकिन सूर्या ने इसके बाद विरोध प्रदर्शन और तेज़ कर दिया है. 

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed