देश में कोरोना का ख़तरा बढ़ा, मौत का आंकड़ा एक हज़ार के पार हुआ

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 2185

The threat of corona increased in the country, the
देश में कोरोनावायरस का कहर बढ़ता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक अब तक देशभर में एक हज़ार सात लोग कोरोना से मारे जा चुके हैं जबकि 31 हज़ार 332 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. नए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 1 हज़ार 897 नए मरीज़ आए जबकि 73 लोगों की मौत हुई है.

दिल्ली में सीआरपीएफ की 31वीं बटालियन बुरी तरह कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आ गई है. अब तक 46 जवानों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है जबकि एक जवान की मौत हो गई.


सीआरपीएफ के मुताबिक मयूर विहार स्थित कैंप में एक नर्सिंग स्टाफ कोरोना संक्रमित हुआ था जिसके बाद संक्रमण फैलता गया. पिछले चार दिनों में मरीज़ों की संख्या में बड़ी उछाल आई है और अब तक एक चीफ मेडिकल ऑफिसर समेत 47 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं.

इस बीच हरियाणा सरकार ने पड़ोसी राज्यों के सरकारी कर्मचारियों और आम लोगों की आवाजाही फरीदाबाद में बंद कर दी है. सिर्फ डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, पुलिस और बैंक कर्मचारियों को 12 बजे तक आवाजाही की इजाज़त मिली है.

फरीदाबाद के डिप्टी कमिश्नर यश पाल ने कहा है कि ज़रूरी सामानों और बैंकिंग सेवा में लगी गाड़ियों को भी छूट दी गई है. यह पाबंदी 3 मई तक लागू रहेगी.

पाबंदी के चलते दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर भी लंबा जाम लगा हुआ है.

देश के अलावा दुनियाभर में कोरोना मरीज़ों की संख्या तेज़ गति से आगे बढ़ रही है. अब तक 31 लाख 38 हज़ार से ज़्यादा लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं जबकि मौत का आंकड़ा 2 लाख 17 हज़ार से ज़्यादा हो गया है. अमेरिका इस वायरस से सर्वाधिक प्रभावित देश है जहां अब तक 59 हज़ार से ज़्यादा लोग मारे जा चुके हैं.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed