ओरिजिनल कंटेंट बना सब्सक्राइबर बढ़ाने का ज़रिया, अब ये E-Commerce साइट भी शामिल

by Lalita Kashyap 4 years ago Views 2023

The way to increase subscriber to original content
E commerce साइट फ्लिपकार्ट 'फ्लिपकार्ट वीडियो originals को लांच करने जा रही है। ये ओरिजिनल वीडियोज़ आपको फ्लिपकार्ट के वीडियो प्लेटफार्म पर ही देखने को मिलेंगी जिसे दो महीने पहले लांच किया गया था।    

इन ओरिजिनल वीडियोज़ के लिए कंपनी ने कई प्रोडक्शन हाउसेस और प्रोडूसर्स के साथ साझेदारी की है। इस लिस्ट में सबसे ऊपर है 'गुनीत मोंगा' जो अकादमी अवार्ड विनर  है और सिख्या एंटरटेनमेंट की फाउंडर है।


सबसे पहली सीरीज़ 'बैकबेंचर्स' दर्शकों को इस महीने के अंत में देखने को मिलेगी।

एक प्रेस रिलीज़ में फ्लिपकार्ट ने बताया की उसकी फ्री वीडियो सर्विस को 160 मिलियन कस्टमर्स ने देखा था। इसलिए अब वे बॉलीवुड के बड़े निर्देशकों के साथ मिलकर ओरिजिनल वीडियोज़ बनाएंगे . 

ओरिजिनल सीरीज़ के ज़रिये अपने सब्सक्राइबर्स की संख्या बढ़ाने के लिए ये कदम उठाने वाला फ्लिपकार्ट पहला नहीं है। लगभग हर ओ टी टी प्लेटफार्म अपनी ओरिजिनल वीडियोज़ बनाते है। KPMG की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2017 में कुल 139 ओरिजिनल सीरीज़ बनाई गई जो साल 2018 में बढ़ कर 319 हो गई। 

वीडियो देखिये

और ये ओरिजिनल सीरीज़ बनाने के लिए ये प्लेटफॉर्म्स हाई बजट का इस्तेमाल कर रहे है। साल 2018 में नेटफ्लिक्स ने $12 बिलियन का इस्तेमाल किया और अमेज़न प्राइम ने $6 बिलियन का।  

ऐसे समय में, फ्लिपकार्ट   का  ये कदम कितना कारगर साबित होगा ये देखना होगा।  

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed