देश में कोरोना वायरस के 29 मामले सामने आए

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 1896

There have been 29 cases of Corona virus in the co
कोराना वायरस को लेकर देश में अब तक इसके 29 मामले सामने आ चुके हैं। बुधवार को पेटीएम के गुरुग्राम ऑफिस में काम करने वाले एक कर्मचारी में कोराना वायरस के संक्रमण की पुष्टि होने के बाद पेटीएम कंपनी ने सभी कर्मचारियों को अगले कुछ दिनों तक घर से काम करने को कहा है। वहीं कोराना वायरस के मद्देनजर राष्ट्रपति भवन में इस साल होली मिलन समारोह का आयोजन नहीं होगा।


चीन के वुहान से निकला जानलेवा कोराना वायरस भारत भी पहुंच गया है और अब तक देशभर में इसके 29 मामले सामने आ चुके हैं। इन 29 मामलों में  से 26 मामले तो पिछले दो दिन में ही सामने आए हैं और इनमें से 16 इटली के नागरिक हैं।


वीडियो देखिये

बुधवार को पेटीएम के गुरुग्राम ऑफिस में काम करने वाले एक कर्मचारी में कोराना वायरस के संक्रमण की पुष्टि होने के बाद पेटीएम कंपनी ने सभी कर्मचारियों को अगले कुछ दिनों तक घर से काम करने को कहा है। पेटीएम का ये कर्मचारी हाल ही में छुट्टियां मनाकर इटली से लौटा है। वहीं कोराना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को विदेशों में भेजे जाने पर फिलहाल  रोक लगा दी है। 

इस बीच इंश्योरेंस रेग्युलेटरी एंड डिवेलपमेंट अथॉरिटी ने इंश्योरेंस कंपनियों को सर्कुलर जारी कर ऐसी इंश्योरेंस पॉलिसी डिजाइन तैयार करने को कहा है जिनमें कोरोना वायरस के इलाज का खर्च भी कवर हो। इस खतरनाक जानलेवा वायरस से निपटने के लिए केंद्र सरकार समेत राज्य सरकारें युद्ध स्तर पर तैयारी में जुटी हुई है। कोराना वायरस को लेकर देश के कई शहरों में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं। 

बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि किसी को भी डरने या घबराने की जरूरत नहीं है। साथ ही कहा कि अब सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से आने वाले सभी यात्रियों की एयरपोर्ट्स पर स्क्रीनिंग होगी।

वहीं कोराना वायरस के मद्देनजर राष्ट्रपति भवन में इस साल होली मिलन समारोह का आयोजन नहीं होगा। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस बार किसी भी होली मिलन कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। 

उधर दुनियाभर में कोराना वायरस से अब तक 3200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। चीन और ईरान के बाद अब इटली में कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा कहर बरपा है और अब तक इटली में 107 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि कोरोना से बचने के लिए वो नमस्ते करें।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed