झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में आज 17 सीटों पर वोटिंग सुबह सात बजे से जारी

by Deepak Pokharia 2 months ago Views 439
Third phase of Jharkhand assembly elections, votin
ads
झारखंड में विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में गुरुवार को 8 जिलों की 17 सीटों पर वोटिंग सुबह सात बजे से जारी है। तीसरे चरण में 309 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं, जिनमें 277 पुरुष और 32 महिला उम्मीदवार हैं।तीसरे चरण में 56 लाख से अधिक मतदाता 309 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

तीसरे चरण में बीजेपी 16, जेवीएम 17, बीएसपी 15, कांग्रेस 9, आजसू  14, जेएमएम 6, आरजेडी 2 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं।  तीसरे चरण में पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, पूर्व उप मुख्यमंत्री सुदेश महतो, मंत्री सीपी सिंह, मंत्री नीरा यादव जैसे दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

Also Read: नागरिकता संशोधन बिल राज्यसभा में भी हुआ पास

वीडियो देखें:

झारखंड में पहले और दूसरे चरण में हुई हिंसक झड़प को देखते हुए संवेदनशील इलाकों के मतदान केन्द्रों पर केन्द्रीय बलों के साथ-साथ जिला पुलिस की भी तैनाती की गई है। झारखंड में तीसरे चरण में भी कई क्षेत्र नक्सल प्रभावित हैं।

पिछले दो चरणों में झारखंड विधानसभा की कुल 33 सीटों पर वोटिंग हो चुकी हैं। झारखंड में पहले चरण की वोटिंग 30 नवंबर और दूसरे चरण की वोटिंग 7 दिसंबर को हुई थी। झारखंड में विधानसभा चुनाव पांच चरणों में हो रहे हैं और नतीजे 23 दिसंबर को आएंगे।