दिल्ली में चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन, सभी पार्टियों ने झोंकी ताक़त

by Ankush Choubey 4 years ago Views 1480

Today is the last day of campaigning in Delhi, all
दिल्ली में आज विधानसभा चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। शाम 6 बजे दिल्ली में चुनावी प्रचार थम जाएगा। चुनाव प्रचार के आखिर दिन सभी पार्टियों ने अपने दिग्गजों को मैदान में उतारकर पूरी ताकत झोंक दी है। गृहमंत्री अमित शाह आज 3 तो बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे 2 रोडशो करेंगे।  वहीँ  सीएम अरविन्द केजरीवाल  नई दिल्ली में प्रचार करते नज़र आएंगे जबकि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी भी रोड शो करेंगे।

गुरुवार शाम 6 बजे दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी प्रचार थम जायेगा। सभी पार्टियों के तमाम बड़े नेताओं ने खुद को पूरी तरह से चुनाव प्रचार में झोंक दिया है।


वीडियो देखिये

जहाँ पिछले 20 सालों से दिल्ली के सत्ता से वनवास काट रही भारीतय जनता पार्टी ने इस चुनाव में अपना एड़ी चोटी का ज़ोर लगा दिया है।  चुनाव प्रचार के आखिर दिन भारतीय जनता पार्टी की और से खुद गृहमंत्री अमित शाह तीन रोड शो जबकि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी दो रोडशो कर्नेगे।बीजेपी चुनाव प्रचार के लिए बड़े नेताओं के साथ-साथ मशहूर लोगों को भी मैदान में उतार रही है।

चुनाव प्रचार के आखिरी दिन गुरुवार को बीजेपी के लिए रेसलर द ग्रेट खली दिल्ली के कालकाजी, मालवीय नगर, मेहरौली और मॉडल टाउन में प्रचार करेंगे। तो हाल ही में बीजेपी में  शामिल हुई बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल आज दिल्ली रोड शो करेंगी।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश भघेल के साथ रोडशो करते नज़र आएंगे। इसके आलावा पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह, राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कांग्रेस के तमाम बड़े नेता आज प्रचार करते नज़र आएंगे।

वहीँ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल आज अपनी नई दिल्ली विधानसभा में प्रचार कर्नेगे इसके आलावा सीएम केजरीवाल कई रोडशो में भी शामिल होंगे।

यहां चुनाव प्रचार में नेता एक-दूसरे पर तमाम तरह के आरोप-प्रत्यारोप भी लगा चुके हैं। कुछ नेताओं को चुनाव आयोग ने अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करने की वजह से चुनाव प्रचार करने से कुछ दिनों के लिए रोक भी दिया। वहीँ बुधवार को बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा पर चुनाव प्रचार पर 24 घंटे बैन के बाद अब टेलीविजन शो में भड़काऊ बयान देने पर चुनाव आयोग ने बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्र को नोटिस जारी कर आज शाम 5 बजे तक जवाब देने को भी कहा है।

दिल्ली में आठ फरवरी को मतदान होना है।  इसके लिए चुनाव आयोग और दिल्ली पुलिस पूरी तैयारी कर रही है।  चुनाव के बाद यहां मतों की गिनती 11 फरवरी को होगी और फिर उसी दिन पता चलेगा कि दिल्ली की गद्दी पर एक बार फिर से अरविंद केजरीवाल बैठते हैं या यहां सत्ता बदलती है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed