ट्रम्प दौरा: हैदराबाद हाउस में मोदी- ट्रंप के बीच द्विपक्षीय वार्ता

by Deepak Pokharia 3 months ago Views 1206
Today's second and last day of Trump's visit to In
भारत दौरे के दूसरे और आखिरी दिन मंगलवार सुबह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया जाएगा। बाद में सुबह 11 बजे हैदराबाद हाउस में राष्ट्रपति ट्रंप और प्रधानमंत्री मोदी के बीच डेलीगेशन लेवल की बातचीत होगी। रात 10 बजे ट्रंप वाया जर्मनी अमेरिका के लिए रवाना हो जाएंगे।


दो दिन के भारत दौरे पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की भारत यात्रा का मंगलवार को दूसरा और आखिरी दिन है। आखिरी दिन  सुबह दस बजे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया का राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया जाएगा। इसके बाद ट्रंप राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने राजघाट जाएंगे।

Also Read: महिला टी-20 विश्व कप में भारत ने बांग्लादेश को 18 रन से हराया

राजघाट से आने के बाद सुबह 11 बजे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हैदराबाद हाउस पहुंचेंगे, जहां राष्ट्रपति ट्रंप और प्रधानमंत्री मोदी के बीच डेलीगेशन लेवल की बातचीत होगी।  बातचीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को लंच देंगे। इसके बाद  दोपहर 12 बजकर 40 मिनट पर दोनों देशों के बीच हुए समझौतों के करार के बाद संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी।

वीडियो देखिये

इसके बाद ट्रंप सीईओ राउंड टेबल के लिए अमेरिकी दूतावास भी जाएंगे। वहीं दूसरी ओर ट्रंप की पत्नी और अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप दिल्ली के एक सरकारी स्कूल का दौरा करेंगी और हैप्पीनेस क्लास में शामिल होंगी।  शाम साढ़े सात बजे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे और डिनर पार्टी में शामिल होंगे। इसके बाद रात 10 बजे ट्रंप वाया जर्मनी अमेरिका के लिए रवाना हो जाएंगे।

Latest Videos

Facebook Feed