आज अहमदाबाद पहुंचेंगे ट्रंप, मोदी के साथ 22 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे

by Deepak Pokharia 3 months ago Views 823
Trump will arrive in Ahmedabad today for a two-day
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद के साथ सोमवार को दो दिन के दौरे पर भारत आ रहे हैं। भारत दौरे में ट्रंप सबसे पहले अहमदाबाद पहुंचेंगे, जहां वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 22 किलोमीटर का लंबा रोड शो कर मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रम्प कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद ट्रंप आगरा और दिल्ली भी जाएंगे।


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप  दो दिन की भारत यात्रा पर सोमवार को अहमदाबाद पहुंच रहे हैं। बतौर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ये पहला भारत दौरा है। अपने इस दौरे में ट्रंप भारत के तीन शहरों का दौरा करेंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति अपनी पत्नी मेलानिया के साथ सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर  गुजरात के अहमदाबाद पहुंचेंगे। अहमदाबाद एयरपोर्ट पर ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनका स्वागत करेंगे। दोपहर 12 बजकर 15 मिनट पर ट्रंप साबरमती आश्रम जाएंगे।

Also Read: GoHeadlines - एक नज़र इस वक्त की बड़ी खबरों पर

वीडियो देखिये

इसके बाद ट्रंप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 22 किलोमीटर लंबा रोड शो कर, दोपहर 01 बजकर 05 मिनट पर अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में शामिल होंगे। दोपहर 03 बजकर 30 मिनट पर डोनाल्ड ट्रंप आगरा के लिए रवाना होंगे, जहां वो शाम 05 बजकर 15 मिनट पर अपनी पत्नी मेलानिया के साथ ताजमहल देखने जाएंगे।  इसके बाद ट्रंप शाम 06 बजकर 45 मिनट पर आगरा से दिल्ली के लिए रवाना होंगे और शाम 07 बजकर 30 मिनट पर दिल्ली के पालम एयर फोर्स स्टेशन पहुंचेंगे। ट्रंप के साथ पत्नी के अलावा बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुशनेर भी होंगे।   

भारत रवाना होने से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी उनके अच्छे दोस्त हैं और वो भारतीयों से मिलने के लिए उत्साहित हैं। ट्रंप के दौरे को लेकर सुरक्षा बेहद कड़ी की गई है। मंगलवार को दिल्ली में ट्रंप का राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत होगा। इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हैदराबाद में औपचारिक मुलाकात होगी और बाद में दोनों नेता संयुक्त बयान भी जारी करेंगे। पिछले 61 साल में ट्रंप भारत आने वाले 7वें अमेरिकी राष्ट्रपति हैं। 

Latest Videos

Facebook Feed