सैनिकों के लिए दो मिनट का मौन, पीएम मोदी बोले- देश कभी नहीं भूलेगा सैनिकों का बलिदान

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 1919

Two minutes silence for soldiers, PM Modi said - t
कोरोना महामारी पर मुख्यमंत्रियों के साथ दूसरे दिन बैठक ख़त्म होने के बाद पीएम मोदी ने लद्दाख में हुए संघर्ष पर अपनी चुप्पी तोड़ी. उन्होंने कहा कि भारत शांति चाहता है लेकिन अगर उकसाया गया तो मुंहतोड़ जवाब देना भी जानता है. उन्होंने कहा कि चीन से लगी सीमा पर जान गंवाने वाले हमारे सैनिकों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.

वीडियो कांफ्रेंसिंग के ज़रिए हुई इस मीटिंग में पीएम मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह और 15 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री शामिल थे. सभी ने मीटिंग ख़त्म होने के बाद सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए दो मिनट का मौन रखा.


इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ‘गलवान घाटी में सैनिकों की जान जाना बेहद दर्दनाक और परेशान करने वाला है. हमारे सैनिकों ने ड्यूटी के दौरान अदम्य साहस दिखाया और बलिदान दिया.’ उन्होंने यह भी कहा कि देश सैनिकों की बहादुरी और बलिदान को कभी नहीं भूलेगा. संकट की इस घड़ी में देश उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा हुआ है. हमें अपने सैनिकों की बहादुरी और साहस पर गर्व है.

इस बीच कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि संकट की इस घड़ी में पार्टी देश की सेना और सरकार के साथ एकजुट है. कांग्रेस पार्टी का विश्वास है कि दुश्मन से मुक़ाबला करने के लिए देश एकजुट रहेगा. हालांकि उन्होंने केंद्र सरकार से यह सवाल भी पूछा कि सीमाई इलाक़ों में हालात से निबटने के लिए सरकार की रणनीति क्या है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed