महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने उद्धव ठाकरे, 6 नेताओं को भी मंत्री बनाया गया

by GoNews Desk 2 weeks ago Views 685
Uddhav Thackeray
ads
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बन गए हैं। गुरुवार को मुंबई के शिवाजी पार्क में उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के 19वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथग्रहण करने से पहले उन्होंने जनता का अभिवादन किया और फिर मंच पर माथा टेका। इस दौरान उन्होंने भगवा रंग का कुर्ता पहना था और माथे पर तिलक लगाया हुआ था।

उद्धव ठाकरे के साथ ही शिवसेना से एकनाथ शिंदे, सुभाष देसाई, एनसीपी से जयंत पाटिल, छगन भुजबल और कांग्रेस से बाला साहेब थोराट, नितिन राउत ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली। उद्धव ठाकरे समेत सभी मंत्रियों ने मराठी में ही शपथ ली। उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की शपथ लेने वाले ठाकरे परिवार से पहले और पार्टी की ओर से तीसरे व्यक्ति हैं।

Also Read: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार मिड डे मील के भ्रष्ट्राचार के मामले में अव्वल

शपथग्रहण समारोह में डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, एमएनएस अध्यक्ष राज ठाकरे, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी भी मौजूद थे। सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने उद्धव ठाकरे को बधाई दी, लेकिन समारोह में नहीं शामिल हो पाने पर खेद भी जाहिर किया। इसके अलावा शपथग्रहण समारोह में कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के तमाम बड़े नेता मौजूद रहे।

शपथ के तुरंत बाद  उद्धव ठाकरे परिवार के साथ सिद्धि विनायक मंदिर दर्शन करने के लिए गए। महाराष्ट्र में छह दिन के अंदर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले उद्धव ठाकरे दूसरे व्यक्ति हैं। इससे पहले शनिवार सुबह बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी।