कम्युनिटी ट्रांसमिशन से बचने के लिए यूपी सरकार ने 15 ज़िले में हॉटस्पॉट सील किए

by GoNews Desk 4 years ago Views 2164

UP Government Seals Hotspot in 15 Districts to Avo
लॉकडाउन समेत तमाम पाबंदियों के बावजूद देश में कोरोनावायरस के मामले की रफ़्तार बढ़ती जा रही है. यूपी सरकार ने कम्युनिटी ट्रांसमिशन का ख़तरा बढ़ने पर 15 ज़िलों में कई हॉटस्पॉट्स को बंद कर दिया है। 

इनमें आगरा के 22, ग़ाज़ियाबाद के 13, नोएडा के 12, कानपुर के 12, वाराणसी के चार, शामली के तीन, मेरठ के सात, बरेली के एक, बुलंदशहर के तीन, बस्ती के तीन, फिरोज़ाबाद के तीन, सहारनपुर के चार, महाराजगंज के चार और सीतापुर के एक हॉटस्पॉट को सील किया गया है। इनके अलावा लखनऊ में आठ बड़े और चार छोटे हॉटस्पॉट सील किए गए हैं। इन इलाकों में अब सिर्फ डिलेवरी और मेडिकल सुविधा उपलब्ध होगी।


कोरोना के बढ़ते ख़तरे की वजह से कई राज्य लॉकडाउन भी बढ़ाने के पक्ष में हैं. उत्तराखंड सरकार ने कैबिनेट की बैठक में लॉकडाउन बढ़ाने का प्रस्ताव पास करके केंद्र सरकार को भेजा है.

ओडिशा के बाद यूपी में भी मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। यूपी के मुख्य गृह सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि मास्क नहीं पहनने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

कोरोना के बढ़ते ख़तरे की वजह से कई राज्य लॉकडाउन बढ़ाने के भी पक्ष में हैं। उत्तराखंड सरकार ने कैबिनेट की बैठक में लॉकडाउन बढ़ाने का प्रस्ताव पास करके केंद्र सरकार को भेजा है।

वीडियो देखिए

इस बीच पीएम मोदी ने भी सर्वदलीय बैठक के बाद लॉकडाउन बढ़ाने का इशारा किया है। कहा जा रहा है कि पीएम मोदी 11 अप्रैल को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करके हालात का जायज़ा लेंगे और उसके बाद लॉकडाउन ख़त्म होने या आगे बढ़ने पर फैसला होगा।

फिलहाल देशभर में कोरोना संक्रमित मरीज़ों के मामले बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 773 नए मामले आने के बाद देश में कुल संक्रमित मरीज़ों की संख्या पांच हज़ार का आंकड़ा पार कर चुकी है। अभी तक देशभर में 149 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed