VIDEO: इतिहासकार रामचंद्र गुहा के साथ बंगलुरू पुलिस ने हाथापाई की, हिरासत में लिए गए

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 1782

VIDEO: Bengaluru Police scuffles with historian Ra
धर्म के आधार पर नागरिकता देने वाले विवादित नागरिकता संशोधन कानून के ख़िलाफ़ देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है. बंगलुरू में  मशहूर इतिहासकार रामचंद्र गुहा के साथ पुलिस ने हाथापाई की है और उन्हें प्रदर्शन नहीं करने दिया. रामचंद्र गुहा को बंगलुरू पुलिस ने हिरासत में लिया है. स्वराज इंडिया के संस्थापक और जाने माने सेफोलॉजिस्ट योगेंद्र यादव को दिल्ली में हिरासत में लिए गया है।

बंगलुरु में सीपीआईएम की अपील पर जमा प्रदर्शनकारियों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है. हैदराबाद में चार मीनार के पास जमा हुए सैकड़ों लोगों को भी प्रदर्शन की इजाज़त नहीं मिली. यहां भी सैकड़ों लोगों को पुलिस बस में भरकर अपने साथ ले गई है. प्रदर्शनकारियों में बड़ी संख्या में कॉलेज की छात्राएं और महिलाएं भी शामिल हैं.


राजधानी दिल्ली में ऐतिहासिक लाल क़िले के पास धारा 144 लगा दी गई है. यहां जमा प्रदर्शनकारियों को भी दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है.

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के मुताबिक कम से कम 14 मेट्रो स्टेशनों पर सेवा प्रभावित हुई है. लाल किला, जामा मस्जिद, चांदनी चौक, विश्वविद्यालय, पटेल चौक,  उद्योग भवन, लोक कल्याण मार्ग, आईटीओ, प्रगति मैदान, खान मार्केट, जामिया मिलिया इस्लामिया, जसोला विहार-शाहीन बाग और मुनिरका मेट्रो पर एंट्री और एग्ज़िट बंद कर दी गई है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed