CAA को लेकर यूपी के मऊ में हिंसक प्रदर्शन, संवेदनशील शहरों में इंटरनेट बंद, धारा 144 लागू

by GoNews Desk 1 month ago Views 631
Violent protests in Mau, UP due to CAA
ads
नागरिकता कानून के खिलाफ अब यूपी में जमकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है। सोमवार को नागरिकता कानून के खिलाफ यूपी के मऊ में हिंसक प्रदर्शन हुआ। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया और कई वाहनों में तोड़फोड़ की। बढ़ते विरोध प्रदर्शन को देखते हुए यूपी के संवेदनशील शहरों में इंटरनेट बंद करने के साथ धारा 144 लगा दी गई है।

नागरिकता कानून के खिलाफ देशभर के कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन जारी है। नॉर्थ ईस्ट के राज्यों से शुरू हुआ ये विरोध देश की राजधानी दिल्ली से होते हुए अब देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में पहुंच गया है। सोमवार को नागरिकता कानून के खिलाफ यूपी के मऊ में हिंसक प्रदर्शन हुआ। मऊ में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया और कई वाहनों में तोड़फोड़ की। साथ ही कई गाड़ियों में आग भी लगा दी।

Also Read: GoPlus - एक नज़र आज की बड़ी ख़बरों पर

मामले पर यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि मऊ में फिलहाल हालात काबू में हैं और तनाव को देखते हुए जिले में धारा 144 लगा दी गई है।

यूपी में पिछले कुछ दिनों से नागरिकता कानून के खिलाफ कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों से लेकर आम लोग सड़कों पर उतर आए हैं। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी, नदवा कॉलेज समेत यूपी के कई कॉलेजों में छात्र इस कानून का जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान छात्रों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई, जिसमें कई छात्र घायल हो गए। नागरिकता कानून के खिलाफ छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए कॉलेजों में 5 जनवरी तक के लिए छुट्टी कर दी गई हैं।

वीडियो देखिये

नागरिकता कानून के खिलाफ बढ़ते विरोध प्रदर्शन को देखते हुए यूपी के संवेदनशील शहरों में इंटरनेट बंद करने के साथ धारा 144 लगा दी गई है। साथ ही राज्य सरकार ने सभी जिलों के डीएम और एसएसपी की छुट्टियों पर एक हफ्ते के लिए रोक लगा दी है। उधर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों से शांति और सौहार्द की अपील की है।