पुणे में लगातार कई दिनों से हो रही बारिश से गिरी दीवार, 7 की मौत

by Arushi Pundir 4 years ago Views 1424

Wall collapses due to incessant rains in Pune, 7 d
मॉनसून खत्म होने के कगार पर है लेकिन महाराष्ट्र में बारिश का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. पुणे में बीती दो दिन से जोरदार बारिश के चलते देर रात मूसलाधार बारिश के कारण कटराज कनाल की दीवार गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई है. 

इस हादसे में लोगों की मलबे में दबकर मौत हुई जिनमें एक बच्चा और दो महिलाएं शामिल हैं, साथ ही बाढ़ में डूबने की वजह से दो अन्य लोगों की जान भी चली गई NDRF ने इनके शव घटनास्थल से बरामद किये हैं.


कई जगहों पर पेड़ और पोल गिर पड़े जिससे गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं, हालात को देखते देखते हुए पुणे के जिला कलेक्टर ने पुणे शहर, पुरंदर, बारामती, भोर और हवेली तहसील में स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की है.

ये भी देखें- एंटिगा के पीएम ने कहा- भारतीय जांच एजेंसी धोखेबाज़ मेहुल चौकसी से पूछताछ करने को आज़ाद

पुणे में बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत एवं बचाव कार्यों के लिए एनडीआरएफ की तीन टीमों को तैनात किया गया है. जलस्तर बढ़ने की वजह से मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है. गौरतलब है कि पुणे में मॉनसून काफी सक्रिय है जिस कारण पिछले दिनों वहां लगातार भारी बारिश हो रही है.

वीडियो देखिये

भारी बारिश के चलते यातायात भी प्रभावित है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए पुणे में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. महाराष्ट्र के साथ साथ पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और गुजरात में भी बाढ़ की स्थिती बनी हुई है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed