लद्दाख में हुए खूनी संघर्ष पर चीनी मीडिया का क्या कहना है?

by Ankush Choubey 3 years ago Views 4450

What does the Chinese media say about the bloody c
भारत-चीन के बीच गलवान घाटी में 15-16 जून की रात हुई हिंसक झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए लेकिन चीनी सरकार ने अपने जवानों की मौत का कोई ब्यौरा अभी तक नहीं दिया है. इस बीच चीन बार-बार इस संघर्ष में अपनी भूमिका मानने की बजाय भारत को ज़िम्मेदार ठहरा है.

चीनी मीडिया भी लगातार भारत को धमकी भरे लहजे में चेतावनी देते हुए आरोप लगा रहा है कि भारतीय सेना ने चीनी सीमा में घुसकर उसके टेंट उखाड़ने की कोशिश की. चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के मुखपत्र पीपुल्स चाइना डेली ने लिखा कि चीन-भारत सीमा पर सोमवार को हुई हिंसक झड़प बीते कुछ दशकों में हुई सबसे ख़तरनाक कार्रवाई है. यह चीनी क्षेत्र पर कब्जा जमाने के लिए भारतीय सैनिकों की ओर से की गई भड़काऊ सैन्य कार्रवाई है।


पीपुल्स डेली के तहत निकलने वाले टैब्लॉयड ग्लोबल टाइम्स के एडिटर इन चीफ हू शीजिन ने ट्वीट किया, ‘जहां तक मुझे जानकारी है कि गलवान वैली में हुई झड़प में चीन सैनिक भी मारे गए हैं. मैं भारत से कहना चाहता हूं कि इतना अहंकारी न बनें और चीन के संयम को कमज़ोरी न समझें. चीन भारत के साथ कोई टकराव नहीं करना चाहता है, लेकिन हम डरते भी नहीं हैं.

वहीं चीन के सरकारी न्यूज़चैनल सिजीटीएन ने कहा है कि भारत को क्षेत्रीय आक्रामकता को लेकर अपनी रणनीति तत्काल बदलने की ज़रूरत है.

वीडियो देखिए

इस बीच भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने चीन विदेश मंत्री से फोन पर बात की है और संवाद के ज़रिए तनाव कम करने की कोशिश की है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed